Monday, May 20, 2024
No menu items!
Homeउत्तराखंडपीआरडी जवानों के मानदेय में अब होगी कटौती

पीआरडी जवानों के मानदेय में अब होगी कटौती

नैनीताल जिले में जिला योजना के तहत काम करने वाले 40 पीआरडी जवानों की नौकरी पर संकट आ चुका है। इस समस्या से बचने के लिए सभी पीआरडी जवानों का अवकाश के दिन का मानदेय नहीं मिलेगा। जिससे उन 40 जवानों की नौकरी बच सकेगी।

जिला योजना के तहत नैनीताल जिले में 125 पीआरडी जवान कार्यरत हैं। यह जवान कई विभागों में काम करते हैं। जिला योजना में बजट के अभाव के चलते इनमें से करीब 40 जवानों को नौकरी से निकाले जाने की जरूरत बन रही थी। इस समस्या से बचने के लिए सभी जवानों के मानदेय में अब कटौती की गई है। अब यहां शासकीय अवकाश के दिन भी पीआरडी जवान का वेतन काटा जाएगा। बताया जा रहा है कि यह नियम केवल नैनीताल जिले के ही लिए ही बनाया गया है। हालांकि इस नियम के चलते पीआरडी जवानों में आक्रोश है।

पीआरडी जवानों के मासिक मानदेय में करीब 2100 रुपये प्रतिमाह की बढ़ोत्तरी की गई है। अभी एक पीआरडी जवान को एक दिन का 570 रुपये मानदेय मिलता है। बढ़ोत्तरी से पहले यह धनराशि 500 रुपये थी। पीआरडी जवानों का कहना है कि मानदेय में कटौती के नए नियम से मानदेय बढ़ोत्तरी से पहले वाली ही स्थिति हो जाएगी।

जिला युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल अधिकारी प्रतीक जोशी ने बताया कि बजट का अभाव है। इसलिए अवकाश के दिन पीआरडी जवान को मानदेय नहीं दिया जाएगा। शासकीय अवकाश के दिन भी यही नियम लागू है।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -

ताजा खबरें