Monday, May 20, 2024
No menu items!
Homeउत्तराखंडहल्द्वानी– अब मेडिकल स्टोर में नहीं बिकेगी सिंगल निडल, पुलिस ने...

हल्द्वानी– अब मेडिकल स्टोर में नहीं बिकेगी सिंगल निडल, पुलिस ने दिए सख्त निर्देश

हल्द्वानी। बनभूलपुरा के युवाओं में बढ़ रहें नशे की प्रवृत्ति पर अंकुश लगाए जाने के उद्देश्य से थानाध्यक्ष बनभूलपुरा ने शनिवार को मेडिकल स्टोर एवं औषधि विक्रेताओं से अपील करते हुए दिए सख्त निर्देश।

थानाध्यक्ष बनभूलपुरा नीरज भाकुनी की अध्यक्षता एवं हल्द्वानी मेडिकल एसोसिएशन अध्यक्ष नरेंद्र साहनी, की उपस्थिति में थाना बनभूलपुरा क्षेत्रान्तर्गत युवाओं में बढ़ रहे नशे की प्रवृत्ति की रोकथाम करने एवं सुरक्षा के दृष्टिगत समस्त मेडिकल स्टोर एवं औषधि विक्रेताओं के साथ एक गोष्ठी आयोजित की गई। उक्त गोष्टी में मेडिकल स्टोर एवं औषधि विक्रेताओं को निम्न आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। जिसके तहत
थानाध्यक्ष बनभूलपुरा द्वारा समस्त मेडिकल स्वामियों को स्पष्ट तौर पर हिदायत दी गई है कि नारकोटिक्स श्रेणी की दवाइयों के विक्रय के दौरान अपने मेडिकल स्टोर पर अभिलेखीकरण करते हुए वैद्य प्रिसक्रिप्शन (prescription) पर ही एन आर एक्स कैटेगरी की दवाइयां बिक्री की जाए।
• बनभूलपुरा क्षेत्र में युवाओं में बढ़ नशे की प्रवृत्ति की रोकथाम हेतु मेडिकल स्टोर्स स्वामियों से अपील की गई है कि वह किसी भी व्यक्ति को सिंगल निडिल ना बेची जाए।
•समस्त मेडिकल स्टोर स्वामियों को यह भी हिदायत दी गई है कि रमजान माह के पश्चात मेडिकल स्टोर रात्रि 11:00 बजे के पश्चात ना खोले जाएं।
•थानाध्यक्ष बनभूलपुरा द्वारा समस्त मेडिकल स्टोर स्वामियों को कड़े शब्दों में चेतावनी भी दी गई है कि यदि किसी मेडिकल स्टोर का अवैध तरीके से नशे के इंजेक्शन व टेबलेट आदि बिक्री करने में संलिप्ता पाई जाएगी तो उनके विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के प्रविधानों के अंतर्गत कार्यवाही की जायेगी।
इस दौरान संजय त्यागी कोषाध्यक्ष, अहरी संदीप जोशी महामंत्री एवं अन्य पदाधिकारी तथा बनभूलपुरा के समस्त मेडिकल स्टोर स्वामी मौजूद रहे।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -

ताजा खबरें