Saturday, May 18, 2024
No menu items!
Homeउत्तराखंडउत्तराखंड: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने विधानसभा चुनाव में मिली...

उत्तराखंड: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने विधानसभा चुनाव में मिली हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से दिया इस्तीफा

देहरादून। विधानसभा चुनाव 2022 में कांग्रेस को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश समेत पांचों चुनावी राज्यों में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस हाईकमान ने पांचों राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों को इस्तीफा देने को कहा था। जिसपर हाईकमान के निर्देश पर मंगलवार को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया । हाईकमान ने 22 जुलाई 2021 को गोदियाल को प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी थी।

गणेश गोदियाल ने कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा भेजते हुए कहा की विधानसभा चुनावों में पार्टी की हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए आज वह अपना इस्तीफा सौंप रहे हैं। गोदियाल ने कहा की वह चुनाव परिणाम के दिन ही पार्टी को अपना इस्तीफ़ा सौंपना चाहते थे, लेकिन वह हाईकमान के आदेश की प्रतिक्षा कर रहे थे। कहा दिल्ली पंहुच कर जैसे ही उन्हें अवगत हुआ कि अन्य वह सभी राज्यों के जबावदेह पदाधिकारी , जहां चुनावों में सफलता नहीं मिली। अपने पदों से इस्तीफा दे रहे हैं, मैंने भी अपना इस्तीफा सौंप दिया है । कहा की वह कांग्रेस कार्यकर्ता के तौर पर हमेशा संघर्षरत रहेंगे।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -

ताजा खबरें