Tuesday, June 25, 2024
No menu items!
Homeउत्तराखंडदिशा ने 12 साल की उम्र में तैराकी में गोल्ड जीतकर उत्तराखंड...

दिशा ने 12 साल की उम्र में तैराकी में गोल्ड जीतकर उत्तराखंड का नाम किया रोशन, अब ओलंपिक में देश के लिए गोल्ड जितने का लक्ष्य

उत्तराखंड पौड़ी निवासी दिशा भंडारी ने तैराकी में कई राज्य व राष्ट्रीय मेडल अपने नाम किए है। राज्य स्तरीय तैराकी प्रतियोगिताओं में दिशा अब तक 20 से अधिक रिकॉर्ड तोड़ चुकी है , वहीं राष्ट्रीय तैराकी प्रतियोगिताओं में सिल्वर मेडल अपने नाम कर चुकी है। वहीं अब दिशा का लक्ष्य है ओलम्पिक में देश के लिए गोल्ड जितना। जिसके लिए वह कॉमनवेल्थ एशियन गेम्स और ओलंपिक की तैयारियों में जुटी हुई है।

बताते चलें कि दिशा भंडारी ने 10 साल की उम्र में ही तैराकी शुरू कर दी थी और 12 साल की उम्र में पहली राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीत लिया था। यही नही बल्कि दिशा को यूपी की सर्वश्रेष्ठ तैराकी का खिताब भी मिला है , और 2019 में राजकोट में जूनियर नेशनल में सिल्वर मेडल भी जीता। वहीं दिशा ने इंटर डीपीएस नेशनल प्रतियोगिता में 5 गोल्ड मेडल भी जीते है।

बता दें कि दिशा ने बेंगलुरु 2021 में हुई सीनियर नेशनल प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल हासिल किया। वहीं मिशन शक्ति अभियान तीन के नायिका कार्यक्रम के तहत राष्ट्रीय तैराक दिशा को एक दिन के लिए मुख्य विकास अधिकारी भी बनाया गया था। वर्तमान में दिशा ग्रेटर नोएडा में रह रही है।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -

ताजा खबरें