Wednesday, June 7, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeअल्मोड़ादेहरादून– थॉमस कप विजेता बैडमिंटन स्टार लक्ष्य सेन को सीएम धामी ने...

देहरादून– थॉमस कप विजेता बैडमिंटन स्टार लक्ष्य सेन को सीएम धामी ने किया सम्मानित, कहा लक्ष्य ने पीएम मोदी को अल्मोड़ा की बाल मिठाई भेंट कर बनाया मिठाई को बनाया ब्राण्ड

देहरादून । 73 साल बाद थॉमस कप जीतकर भारतीय बैडमिंटन टीम ने इतिहास रचा है। ऐसे में आज मंगलवार को बैडमिंटन स्टार लक्ष्य सेन के सम्मान में देहरादून में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लक्ष्य सेन को सम्मनित किया और उन्हें जीत के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ‘नई खेल नीति’ लेकर आई है, जिसके जरिए राज्य के खिलाड़ियों को सहयोग मिलेगा।

सम्मान समारोह में सीएमधामी ने उत्तराखण्ड के गौरव अल्मोड़ा निवासी लक्ष्य सेन को 15 लाख की धनराशी देकर सम्मानित किया।
इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि लक्ष्य सेन ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भेंट के दौरान उन्हे अल्मोड़ा की बाल मिठाई भेंट कर उत्तराखंड की बाल मिठाई को एक ब्राण्ड बना दिया है।



मुख्यमंत्री ने कहा कि खेलो में कोई शार्टकट नही होता है। खिलाडी का परिश्रम व पसीना उसे पदक प्राप्त करने में मदद करता है। महाभारत के अर्जुन की भांति मछली की आंख को लक्ष्य बनाने जैसा कार्य कर लक्ष्य सेन ने इंडोनेशिया की 14 बार की विजेता टीम को हराकर देश का मान बढ़ाया है। यह जीत लक्ष्य सेन को नई जिम्मेदारी का अहसास कराने के साथ ओलम्पिक जीतने के लिये प्रेरित करेगी हम सबकी भावना उससे जुडी है।
इस अवसर पर लक्ष्य सेन ने कहा कि थामस कप में इस बार हम एक टीम की तरह पहली बार देश के लिये खेले। उन्होंने कहा कि वह आगे भी अपनी खेल प्रतिभा से देश का नाम रोशन करने का उनका प्रयास रहेगा ।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें