Saturday, May 18, 2024
No menu items!
Homeउत्तराखंडसिडकुल पंतनगर:क्या हुआ तेरा वादा?कुमाऊं आयुक्त ने दो दिनों में तालाबंदी खुलने...

सिडकुल पंतनगर:क्या हुआ तेरा वादा?कुमाऊं आयुक्त ने दो दिनों में तालाबंदी खुलने और वेतन मिलने का किया था वादा, लेकिन स्थिति जस की तस, बाल पंचायत आंदोलन को मजबूर पीड़ित

रुद्रपुर। इन्टरार्क कंपनी सिडकुल पन्तनगर से निकाले गए मजदूरों ने आज सोमवार को श्रम भवन रुद्रपुर में जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान बच्चों ने फैक्ट्री में गैरकानूनी तालाबंदी, तीन माह का लंबित वेतन , दोबारा कार्यबहाली करने समेत अपनी अन्य मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। साथ ही बच्चों ने कुमाऊं कमिश्नर पर वादाखिलाफी का आरोप भी लगाते हुए कहा की अगर कुमाऊं आयुक्त द्वारा उनसे किया गया वादा दो दिन के अंदर पूरा नहीं होता हैं तो वह 8 जून को श्रम भवन में बाल पंचायत करेंगे।
इस दौरान बच्चों ने प्रदर्शन करते हुए कहा की इंटर्राक कंपनी ने उनके परिजनों को बिना किसी कारण के नौकरी से निकाल दिया, जिसके बाद उन्होंने इस मामले में हाईकोर्ट में गुहार लगाई गई तो प्रबंधन ने कंपनी में ताला बंदी कर दी। जिसके बाद हाईकोर्ट के 1 अप्रैल के आदेश के क्रम में उत्तराखंड शासन द्वारा 30 मई 2022 को कंपनी की तालाबन्दी को गैरकानूनी घोषित कर दिया गया। लेकिन फिर भी कंपनी में ताला लटका हुआ हैं।
कहा की कंपनी के फैसले से सैकड़ों मजदूरों परिवारों के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है और उनके हालात ये हैं की परिजनों के पास बच्चों की स्कूल फीस तक के पैसे नहीं हैं, जिससे उनकी पढ़ाई भी बाधित हो रही है। जिसपर उन्होंने कंपनी की तालाबंदी को खोल कर सभी कर्मचारियों को वापस काम पर रखने की मांग की।
बच्चों ने कहा 1 जून को जब वह अपनी मांगों को लेकर कुमाऊं कमिश्नर से मिले थे तब कमिश्नर रावत ने उन्हें आश्वासन दिया था कि दो दिन के भीतर तीन माह का वेतन, कंपनी की तालाबंदी खुलवाने जैसी समस्याओं का हल हो जाएगा। लेकिन 6 जून तक भी कुमाऊं कमिश्नर के निर्देश का पालन नहीं हुआ है। जिसपर उन्होंने उनकी मांगे पूरी न होंने पर उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी हैं।
इस दौरान इन्टरार्क मजदूर संगठन ऊधमसिंह नगर के अध्यक्ष दलजीत सिंह ,महामंत्री सौरभ कुमार ,इन्टरार्क मजदूर संगठन किच्छा के महामंत्री पान मुहम्मद और कार्यकारिणी सदस्य लक्ष्मण सिंह ,इंकलाबी मजदूर केंद्र के अध्यक्ष कैलाश भट्ट ,जन एकता मंच के संयोजक सुब्रत कुमार विश्वास , गौरव शर्मा, अकाश मिश्रा, अजय कटियार, रविंद्र कुमार समेत अन्य लोग मौजूद रहें।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -

ताजा खबरें