Sunday, April 21, 2024
No menu items!
Homeउत्तराखंडकांग्रेस का चार धाम-चार काम उत्तराखंडी स्वाभिमान अभियान का पोस्टर लांच

कांग्रेस का चार धाम-चार काम उत्तराखंडी स्वाभिमान अभियान का पोस्टर लांच

कांग्रेस ने कुमाऊं में एक नया अभियान शुरू किया है। यह अभियान है ‘चार धाम-चार काम उत्तराखंडी स्वाभिमान’। जिसका पोस्टर राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय निरुपम ने लॉन्च किया है।

स्वराज आश्रम में हुई मंगलवार को आयोजित प्रेस वार्ता में संजय निरुपम ने सत्ताधारी भाजपा पर जमकर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा ने उत्तराखंड को मुख्यमंत्री बनाने की प्रयोगशाला बना दिया। भाजपा एक स्थायी मुख्यमंत्री तक नहीं दे सकी। उन्होंने कहा कि जब 2017 में कांग्रेस शासन समाप्त होने को था तब राज्य में बेरोजगारी दर 0.3 प्रतिशत थी जो अब 22.3 प्रतिशत तक पहुंच गई है।

कहा कि उत्तराखंड में सबसे ज्यादा 8 लाख पंजीकृत युवा बेरोजगारी की मार झेल रहें है। कहा कि अब तक बीजेपी सरकार पलायन को नहीं रोक पाई कहा कि अब 52 प्रतिशत लोगों ने रोजगार व बाकी 48 प्रतिशत ने शिक्षा, स्वास्थ्य व बुनियादी जरूरतों के लिए पलायन किया। उन्होंने कहा कि देश में सबसे ज्यादा महंगाई उत्तराखंड में है।

इस दौरान उन्होंने ‘चार धाम-चार काम उत्तराखंडी स्वाभिमान’ पोस्टर लॉन्च किया। उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस सरकार बनती है तो 4 लाख नए रोजगार सृजन, पांच लाख परिवारों को सालाना 40 हजार रुपये स्वाबलंबी राशि, रसोई गैस का मूल्य 500 रुपये में नियंत्रित करने और हर गांव हर द्वार में आधुनिक मेडिकल सुविधा उपलब्ध कराएगी।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -

ताजा खबरें