Tuesday, June 25, 2024
No menu items!
Homeउत्तराखंडहल्द्वानी – डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने दिए गैस पाइपलाइन बिछाने...

हल्द्वानी – डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने दिए गैस पाइपलाइन बिछाने के दौरान एचपीसीएल द्वारा किए गए रिस्टोरेशन कार्य के जांच के आदेश

हल्द्वानी – कैम्प कार्यालय, हल्द्वानी में हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड द्वारा शहर में रिस्टोरेशन कार्य की प्रगति के सम्बन्ध में जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न हुई।
माह अप्रैल में जिलाधिकारी द्वारा हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड द्वारा शहर में गैस पाइपलाइन हेतु खुदान का कार्य मानकों के तहत व समय से नहीं किया जाने के सम्बंध में नई सड़कों के खुदान पर रोक लगा दी गई थी। एचपीसीएल द्वारा शहर में लगभग 91 किमी का खुदान कार्य विभिन्न स्थलों पर किया गया है जिसमें से 15 किमी पर रिस्टोरेशन का कार्य शेष है।
एचपीसीएल द्वारा मानकों व गुणवत्ता युक्त कार्य न किये जाने की बार बार जिलाधिकारी को जनता व अधिकारियों से शिकायत प्राप्त हो रही है। आज की बैठक में जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता लोनिवि हल्द्वानी अशोक कुमार चैधरी की अध्यक्षता में एचपीसीएल द्वारा शहर के विभिन्न स्थलों पर लगभग 70 किलोमीटर में किये गए रिस्टोरेशन कार्य की जांच के आदेश दिए। कहा कि इनके द्वारा जहाँ जहाँ डामरीकरण का कार्य किया गया है, वह लैब टेस्टिंग कर आख्या प्रस्तुत की जाय। जांच में प्राप्त आख्या का आधार पर कार्रवाई की जाएगी व कम्पनी की जमानत राशि से आवश्यकतानुसार कार्य भी कराया जाएगा। कहा कि इससे जनता को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।
बैठक में एचपीसीएल के डिप्टी मैनेजर द्वारा नई सड़क खुदान की अनुमति का सम्बंध में 10 दिन के भीतर पुराने खुदान के रिस्टोरेशन के पश्चात ही नई अनुमति प्रदान की जायेगी।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी शिवचरण द्विवेदी, अशोक जोशी, डिप्टी मैनेजर जी एच वी राव, मुख्य नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय, अधिशासी अभियंता लोनिवि अशोक कुमार चैधरी, जल संजय श्रीवास्तव, सहित अन्य उपस्थित थे।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -

ताजा खबरें