Tuesday, June 25, 2024
No menu items!
Homeउत्तराखंडनैनीतालः शाबास शिवराज! NDA की परीक्षा में सैनिक स्कूल घोड़ाखाल के छात्र...

नैनीतालः शाबास शिवराज! NDA की परीक्षा में सैनिक स्कूल घोड़ाखाल के छात्र ने किया टॉप, रोशन किया नाम

नैनीताल। सैनिक स्कूल घोड़ाखाल के छात्र शिवराज ने इतिहास रच दिया। शुक्रवार को देश की प्रतिष्ठित एनडीए की परीक्षा का रिजल्ट जारी होते ही सैनिक स्कूल खुशी से झूम उठा। विद्यालय के छात्र शिवराज पछायी ने देश भर की परीक्षा में टॉप कर पहला स्थान प्राप्त किया है। शिवराज मूल रूप से मुनस्यारी जैसे क्षेत्र के ग्रामीण इलाके में रहने वाले शिवराज के पिता भगत सिंह पछाई सरकारी विद्यालय में अध्यापन का कार्य करते है जबकि उनकी धना देवी ग्रहणी है।
शिवराज वर्ष 2015 से 2022 तक विद्यालय के छात्र रहे है। प्रतिभाशाली शिवराज शुरुवात से बेहद अनुशासित व संयमित रहे है वे विद्यालय के कैप्टन भी रहे है खेल में बेहतरीन हिने के साथ ही शिवराज अच्छे वक्ता भी रहे है। उनकी इस सफलता पर विद्यालय के प्रधानाचार्य ग्रुप कैप्टन विजय सिंह डंगवाल सहित विद्यालय परिवार ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुवे कहा कि शिवराज की इस उपलब्धि पर पूरा विद्यालय परिवार गौरवान्वित महसूस कर रहा है।
वही केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने शिवराज को एनडीए की परीक्षा में देश भर में टॉप करने पर शुभकामनाये दी है। केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने शिवराज को फोन कर उन्हें प्रतिष्ठित परीक्षा में देश भर में टॉप कर उत्तराखण्ड का नाम रोशन करने पर शुभकामनाये दी और कहा कि शिवराज पछाई जैसे छात्र भारत का भविष्य है। शिवराज ने न सिर्फ क्षेत्र का बल्कि प्रदेश अपने विद्यालय सहित अपने माता पिता का भी नाम रोशन किया है। कहा कि वे छात्र से स्वयं पहुचकर मुलाकात करेंगे केंद्रीय मंत्री ने सैनिक स्कूल के प्रधानाचार्य ग्रुप कैप्टन विजय डंगवाल को भी विद्यालय की इस उपलब्धि पर शुभकामनाये दी।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -

ताजा खबरें