Thursday, April 25, 2024
No menu items!
HomeUncategorizedनैनीताल: पुलिस ने रामनगर में हुई हत्या का 24 घण्टें के अन्दर...

नैनीताल: पुलिस ने रामनगर में हुई हत्या का 24 घण्टें के अन्दर किया खुलासा कर आरोपी को किया गिरफ्तार

रामनगर ::- 19 नवंबर को वादी किशन राम पुत्र स्व. देवराम निवासी पुरानी बस्ती हनुमानगढी मालधन रामनगर ने कोतवाली रामनगर आकर तहरीर दी गयी कि उसके भांजे अर्जुन कुमार उर्फ राजू पुत्र को अज्ञात व्यक्ति के द्वारा हत्या गयी है। तहरीर के आधार पर कोतवाली रामनगर में धारा- 302/201 भादवि के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया।

अभियोग की विवेचना अरूण कुमार सैनी प्रभारी निरीक्षक रामनगर के द्वारा की गयी।

पुलिस द्वारा की गयी कार्यवाहीः-
हत्या की घटित घटना का तत्काल अनावरण करने के लिए पंकज भट्ट वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल द्वारा अधीनस्थ अधिकारियों को अवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। दिशा निर्देशानुसार डॉ. जगदीश चन्द्र एसपी अपराध कानून व्यवस्था, हरबन्स सिंह एसपी सिटी हल्द्वानी,बलजीत सिंह भाकुनी क्षेत्राधिकारी रामनगर के पर्यवेक्षण में अरूण कुमार सैनी प्रभारी निरीक्षक कोतवाली रामनगर के नेतृत्व में तत्काल अभियुक्त की तलाश के लिए अलग अलग टीमें गठित कर, अभियुक्त की पतारसी सुरागरसी करने के लिए तमाम लोगों से पूछताछ तथा घटना से संबंधित क्षेत्रों के सीसीटीवी कैमरे खगाले गए सीसीटीवी कैमरों में मृतक के हत्या से पूर्व की फुटेज का अवलोकन करने पर मालधन पैट्रोल पम्प के सीसीटीवी में मृतक के शव बरामदगी से पहले 18नवंबर की सांय मृतक उन्हीं कपड़ो में साइकिल से जाते हुए दिखाई दिया जिसके साथ एक अन्य व्यक्ति भी उसके साथ दूसरी साइकिल से उसके साथ जाता हुआ दिखायी दे रहा था। उक्त सीसीटीवी फुटेज में मृतक के साथ दिखायी दे रहे व्यक्ति की शिनाख्त व तलाश के प्रयास किये गये तो फुटेज के आधार पर मृतक के साथ जा रहे उस व्यक्ति की शिनाख्त अमन उर्फ मुल्ला पुत्र लक्ष्मण राम के रुप में हुई ।

इस सूचना से सभी टीमों को अवगत कराकर उक्त व्यक्ति अमन उर्फ मुल्ला की तलाश में मामूर किया गया तो अमन उर्फ मुल्ला के मालधन ढेला पुल पर काशीपुर की तरफ जाने की तैयारी में खड़े होने की सूचना प्राप्त हुयी , उक्त सूचना मिलते ही पुलिस टीम द्वारा तत्काल ढेला पुल पर दबिश देकर 20 नवंबर को अमन उर्फ मुल्ला पुत्र लक्ष्मण राम को को गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ अभियुक्तः-
अभियुक्त अमन उर्फ मुल्ल टैन्ट हाऊस की दुकानों पर दियाड़ी मजदूरी का काम करता है , मृतक अर्जुन कुमार अभि. के ननिहाल की तरफ से रिश्ते का नाना लगता था तथा वो भी टैन्ट हाउस में काम करता था । जिसमें मृतक को 100 रुपये दिए थे वापिस मांगे तो पैसे देने के बजाय अर्जुन गन्दी- गन्दी गालियां देने लगा तो इस दौरान दोनों हाथों से उसकी टाई में गांठ लगाकर उसका गला घोंटकर उसे मार दिया ।
उसकी जेबों की तलाशी ली तो उसकी जेब से एक सफेद रंग का टूटा मोबाइल ,एक राशनकार्ड व उसका पर्श मिला जिसमें 250 रुपये थे पैसे आरोपी ने ले लिए और अन्य समान वहीं छोड़ दिया।



गिरफ्तारी टीम
1-एस एच ओ अरुण कुमार सैनी ,
2- व.उ.नि प्रेम विश्वकर्मा ,
3-उ.नि कश्मीर सिंह ,
4-उ.निअनीस अहमद ,
5-उ.नि भूपेन्द्र सिंह मेहता ,
6-उ.नि राजेश जोशी ,
7-कानि. दीपक सिंह ,
8-कानि. जयवीर सिंह ,
9-कानि संजय कुमार ,
10- कानि. गगन भण्डारी ,
11-कानि. हेमन्त सिंह ,
12-उ.नि राजवीर सिंह प्रभारी एसओजी
13- एसओजी पुलिस टीम

पंकज भट्ट वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल द्वारा हत्या की घटना का तत्काल अनावरण करने वाली टीम को 5000/- रू.का नगद इनाम देने की घोषण की गयी।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -

ताजा खबरें