Tuesday, July 16, 2024
No menu items!
HomeUncategorizedनैनीताल :स्कूल में अध्ययनरत स्कूली छात्राओं को किशोरावस्था में होने वाले परिवर्तन...

नैनीताल :स्कूल में अध्ययनरत स्कूली छात्राओं को किशोरावस्था में होने वाले परिवर्तन के संबंध में किया कार्यक्रम का आयोजन

बेतालघाट /नैनीताल ::- उत्तराखंड पुलिस ऐप डाउनलोड कर “गौरा शक्ति” में रजिस्ट्रेशन कर महिलाएं किसी भी आपातकालीन परिस्थिति में 🆘 बटन दबाएं और त्वरित पुलिस सहायता पाएं।


शनिवार को महिला उपनिरीक्षक मेहनाज अंसारी थाना बेतालघाट द्वारा जीजीआईसी बेतालघाट स्कूल में प्रतिभाग कर अध्ययनरत स्कूली छात्राओं को किशोरावस्था में होने वाले परिवर्तन के संबंध में एक कार्यक्रम का आयोजित किया गया।
जिसके माध्यम से छात्राओं को बताया गया कि किशोरावस्था की आयु उम्र का एक ऐसा पड़ाव है जिसमें अधिकतर नाबालिक युवतियां किसी ना किसी के बहकावे में आकर पॉक्सो का शिकार हो जाती है। अतः उन्हें उम्र के इस पड़ाव में स्वयं के अच्छे- बुरे का ज्ञान रखते हुए सावधानियां बरतनी चाहिए।
सेशन के दौरान स्कूली छात्र-छात्राओं को उत्तराखंड पुलिस की विभिन्न ऑनलाइन सेवाओं के बारे में अवगत कराते हुए बताया गया कि
उत्तराखंड पुलिस महिला सुरक्षा के प्रति बेहद सजग एवं संवेदनशील है।
उन्हें बताया गया कि यदि किसी स्थान, विशेष, यात्रा, स्कूल, कॉलेज एवं कार्यस्थल में महिलाओं को यदि किसी शरारती तत्व द्वारा परेशान किया जाता है उनके साथ छेड़खानी की जाती है तो वह केवल अपने स्मार्टफोन के क्लिक के माध्यम से उसकी गोपनीय एवं त्वरित शिकायत स्थानीय थाना/चौकी में नियुक्त महिला पुलिस अधिकारी तक पहुंचा सकती हैं।

इसके लिए वह अपने एंड्राइड मोबाइल फोन में *उत्तराखंड मोबाइल एप डाउनलोड कर उसके अंतर्गत समाहित *”गौरा शक्ति एप* में रजिस्ट्रेशन अवश्य करें जिससे वह किसी भी प्रकार की आपातकालीन स्थिति में 🆘 बटन दबाकर अति शीघ्र निकटतम पुलिस की सहायता प्राप्त कर सकती है।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -

ताजा खबरें