Monday, May 20, 2024
No menu items!
Homeउत्तराखंडउत्तराखण्डः मसूरी मासोनिक लॉज पर जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई! 40 फ्लैट्स...

उत्तराखण्डः मसूरी मासोनिक लॉज पर जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई! 40 फ्लैट्स किए सील, अवैध निर्माण भी रोका

देहरादून। मसूरी मासोनिक लॉज पर जिला प्रशासन और मसूरी-देहरादून विकास प्राधिकरण द्वारा बड़ी कार्रवाई करते हुए मासोनिक लॉज में नवनिर्मित तीन मंजिला में करीब 40 फ्लैट्स को सील कर दिया गया। वहीं मासोनिक लॉज में चल रहे अवैध निर्माण को भी रोक दिया गया। मसूरी एसडीएम नंदन कुमार के निर्देश के बाद मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण के सहायक अभियंता अभिषेक भारद्वाज के नेतृत्व में भारी पुलिस बल और एमडीडीए के अधिकारियों के साथ मासोनिक लॉज बस स्टैंड पर नगर पालिका द्वारा निर्मित करीब 40 फ्लैट्स को सील कर दिया गया। वहीं अनाधिकृत रूप् से फ्लैट में रह रहे लोगों को भी हटाया गया। 40 फ्लैट के सामने पीली बिल्डिंग डिमरी निवास से सटाकर किया जा रहे अवैध निर्माण को भी रोक दिया गया है।
स्थानीय लोगों द्वारा प्रशासन और एमडीडीए द्वारा की गई कार्यवाही का विरोध किया गया। उन्होंने कहा कि मसूरी मासोनिक लॉज पर पालिका द्वारा निर्माण किए गए 40 फ्लैट्स को प्रशासन और एमडीडीए द्वारा सील कर दिया गया है उन्होंने कहा कि जब निर्माण अवैध था तो पूर्व में ही कार्यवाही क्यों नही की गई। उन्होंने कहा कि मासोनिक लॉज के आसपास नगर पालिका की जमीन पर कुछ लोगों द्वारा अवैध कब्जा कर निर्माण किया गया है ऐसे में एमडीडीए द्वारा अवैध निर्माण पर कार्यवाही क्यो नही की गई।
मसूरी नायब तहसीलदार राजेंद्र सिंह ने बताया कि मसूरी मासोनिक लॉज पर नगर पालिका द्वारा करीब 40 फ्लैट्स निर्मित किए गए थे जिसके आवंटन पर उच्च न्यायालय अनाधिकृत रूप से फ्लैट्स पर कब्जा कर रहे थे जिस पर एसडीएम मसूरी द्वारा संज्ञान लिया गया और मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण को तत्काल फ्लैटस् को सील करने के निर्देश दिए गए, जिस पर कार्रवाई करते हुए सभी फ्लैट्स को सील कर दिया गया।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -

ताजा खबरें