Tuesday, June 25, 2024
No menu items!
Homeउत्तराखंडकोरोना मुक्त हुआ उत्तराखंड! कोई नया केस नहीं आया सामने

कोरोना मुक्त हुआ उत्तराखंड! कोई नया केस नहीं आया सामने

 

उत्तराखंड से राहत भरी खबर सामने आई है। पिछले तीन साल से देश-दुनिया कोरोना संक्रमण से जूझ रहा है लेकिन पिछले एक सप्ताह में उत्तराखंड में कोई भी कोरोना का नया मामला सामने नहीं आया है। साथ प्रदेश में फिलहाल कोई भी एक्टिव केस नहीं है। ऐसे में उत्तराखंड कोरोना मुक्त हो चुका है। जिसको लेकर स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने खुशी जाहिर की है।

वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के मामले अभी भी देश दुनिया में सामने आ रहे हैं। वहीं उत्तराखंड से कोरोना को लेकर राहत भरी खबर सामने आई है। उत्तराखंड में पिछले तीन सालों में पहली बार बीते सप्ताह कोविड का कोई भी मामला सामने नहीं आया है। जिसको लेकर स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर धन सिंह रावत ने खुशी जताई है। वर्तमान समय में प्रदेश में एक भी सक्रिय कोरोना संक्रमित मरीज नहीं है और ना ही पिछले एक हफ्ते के भीतर कोई नया केस सामने आया है। जिसको लेकर स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने खुशी जाहिर की है। उन्होंने कोविड-19 को लेकर प्रदेश की जनता की सतर्कता और विभागीय अधिकारियों के अथक प्रयासों की सराहना की है। भले ही उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के एक भी मामले ना हो, लेकिन बदलते मौसम के बीच लोगों के बीमार होने के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में जनता को सावधानी बरतने की जरूरत है। उन्होंने कहा कोरोना महामारी से बचाव को लेकर समय-समय पर अधिकारियों को विशेष सावधानी बरतने और जागरूकता अभियान चलाने के निर्देश दिए जाते रहे हैं। जिसका नतीजा है कि प्रदेश में पिछले एक हफ्ते में कोई भी नया कोरोना संक्रमण का मामला सामने नहीं आया है। हालांकि अभी भी कोरोना संक्रमण की जांच अस्पतालों पर की जा रही हैं।

आपको बता दें कि उत्तराखंड में 15 मार्च 2020 को कोरोना संक्रमण का पहला मामला सामने आया था। जिसके बाद से अभी तक प्रदेश में कुल 4 लाख 49 हजार 472 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं. जिसमें से इस साल मात्र 78 मामले ही सामने आए हैं। जब से उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण ने दस्तक दी है, उसके बाद से पहली बार ऐसा हुआ है, जब बीते एक हफ्ते में एक भी पॉजिटिव केस नहीं आया है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा भले ही प्रदेश में एक भी कोरोना केस न हो, लेकिन भारत सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन का पालन करना आवश्यक है।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -

ताजा खबरें