Tuesday, June 25, 2024
No menu items!
Homeउत्तराखंडरामनगर ::  लीगल अवेयरनेस प्रोग्राम के तहत महिलाओं को उनके अधिकारों के...

रामनगर ::  लीगल अवेयरनेस प्रोग्राम के तहत महिलाओं को उनके अधिकारों के प्रति किया जागरूक

रामनगर /नैनीताल :::- आशीष मॉडर्न हायर सीनियर स्कूल बेल पोखरा रामनगर में राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण दिल्ली एवं राष्ट्रीय महिला आयोग नई दिल्ली के संयुक्त निर्देशों के क्रम मे आज रविवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण नैनीताल के तत्वाधान मे महिला एवं बच्चों के अधिकार के बारे में जानकारी दी गई।

शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव शमा परवीन नैनीताल ने कहा की बच्चे अपने माता-पिता की बातें माने और पढ़ाई में अपना ज्यादा से ज्यादा वक्त दे ताकि वे किसी भी क्षेत्र में कार्य कर सकें। उन्होंने कहा कि हमें अपनी सभ्यता एवं संस्कृति को नहीं भूलना चाहिए। उन्होंने उपस्थिति अभिभावकों से अपील की है कि वे अपने बच्चों पर विशेष ध्यान दें कि बच्चे गलत राह पर ना चले।

शिविर मे जिला प्रोबेशन अधिकारी व्योमा जैन ने पेंशन एवं महिलाओं के लिए चलाई जाने वाली केंद्र व राज्य सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के अलावा महिलाओं को सशक्त एवं आत्मनिर्भर बनाने, महिला सशक्तिकरण , बेटी बचाओ – बेटी पढ़ाओ, की भी जानकारी दी गई है।उन्होंने कहां की यदि किसी भी बच्चों के साथ या महिलाओं के साथ किसी प्रकार का अत्याचार छेड़खानी होती है तो महिला हेल्प टोल फ्री नंबर-1181 एव बच्चों 1098 पर अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। वही स्कूल के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम में सिविल जज कुलदीप नारायण ,सिविल जज आशियाना, सिविल जज सिद्धार्थ कुमार के अलावा डॉक्टर मेघा जोशी ने महिलाओं को समाज में अपने अधिकार के बारे में विस्तार रूप से जानाकरी दी। इस अवसर पर विद्यालय के डायरेक्टर,प्रधानाचार्य रज्जो, एडवोकेट आशीष सत्यवली और जीवन सत्यवली समेत अनेकों लोग मौजूद रहे।



सम्बंधित खबरें
- Advertisment -

ताजा खबरें