Tuesday, June 25, 2024
No menu items!
Homeअपराधवैष्णो देवी हेली सेवा के नाम पर फर्जी वेबसाइट बनाकर 9...

वैष्णो देवी हेली सेवा के नाम पर फर्जी वेबसाइट बनाकर 9 लाख की ठगी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

देहरादून। उत्तराखंड स्पेशल टास्क फोर्स और साइबर क्राइम पुलिस ने वैष्णो देवी हेली सेवा के नाम पर फर्जी वेबसाइट बनाकर 9 लाख की ठगी करने वाले गिरोह के सदस्यों को बिहार से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियो के पास से ठगी में प्रयुक्त होने वाला सामान भी जब्त किया है।
बता दें मामले में निपुण शारदा निवासी इन्द्ररोड डालनवाला ने शिकायत दर्ज कराई थी कि कुछ अज्ञात लोगों ने वैष्णो देवी हेली सेवा देने के नाम पर फर्जी साइट www.pawanhansride.com बनाकर उससे फोन से संपर्क किया,जिसके बाद ऑनलाइन हेली सेवा बुक कराने के नाम पर 9,00,000 की धोखाधड़ी की। जिसके लिए ठगो ने उससे अलग-अलग बैंक खातों में रकम जमा कराई। जिसके बाद इस मामले में साइबर क्राइम पुलिस ने देहरादून में मुकदमा दर्ज किया और जांच में जुट गई थी।
प्रभारी निरीक्षक पंकज पोखरियाल ने बताया कि पुलिस टीम ने आरोपियों द्वारा पीड़ित को फोन पे व पेटीएम के लिए जो मोबाइल नंबर दिये थे व धोखाधड़ी से मिले थे धनराशि सिटी यूनियन बैक ऑफ इण्डिया व बैंक ऑफ बड़ौदा के खाते में मांगी गई थी। जिसके बाद पुलिस ने इन खातों की जानकारी हासिल कर सोमवार को दो आरोपी अभिषेक आर्यन उर्फ प्रदीप आर्यन और रवि कुमार को बिहार से गिरफ्तार किया हैं। साथ ही पुलिस ने आरोपियों के पास से घटना में प्रयोग एक दर्जन मोबाइल, 18 एटीएम कार्ड व विभिन्न कंपनियों के सिम कार्ड भी बरामद किये हैं।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -

ताजा खबरें