Sunday, April 21, 2024
No menu items!
Homeउत्तराखंडपंतनगर पशु चिकित्सा विज्ञान महाविद्यालय के छः छात्र छात्राओं को डिग्री पूरी...

पंतनगर पशु चिकित्सा विज्ञान महाविद्यालय के छः छात्र छात्राओं को डिग्री पूरी होने से पूर्व मिला बेहतर प्लेसमेंट

उत्तराखंड के पंतनगर स्थित पशु चिकित्सा विज्ञान महाविद्यालय में 2017 बैंच की पांच छात्राओं व एक छात्र को डिग्री पूरी होने में एक सेमेस्टर शेष रहते प्लेसमेंट मिल गया है। जबकि दो वेटरिनरी परास्नातक छात्राओं को भी निजी संस्थानों में प्लेसमेंट मिली है। इन चयनित छात्र-छात्राओं को चार से छह लाख रूपए तक सालाना पैकेज दिया गया है।
इन छात्रों में स्नातक वर्ग से ऋषभ राजपूत, आयना मोदी, यस्वी, दक्षी जोशी, रचना थपलियाल व रिया उपाध्याय का डिग्री पूरी होने में एक सेमेस्टर शेष रहते बायफ इंडिया ने चयन कर लिया है। डिग्री पूरी होने के बाद चयनित सभी छात्र देश के विभिन्न राज्यों में भेजे जाएंगे। जहां यह लोग पशुओं के नस्ल सुधार, प्रबंधन एवं उपचार कार्यक्रम में अपनी सेवाएं देंगे।

इसके अलावा परास्नातक छात्राओं में सोनम शर्मा को पतंजलि शोध संस्थान एवं जिया वर्मा को सगुणा होल्डिंग ने चयनित किया है। फार्माक्लॉजी की छात्रा सोनम पतंजलि शोध संस्थान में विभिन्न दवाइयों के उत्पादन से संबंधित शोध कार्य संपादित करेंगी। जबकि पैथोलॉजी में परास्नातक जिया सगुणा फार्मा में कुक्कुट पालन के तहत पक्षियों में होने वाले रोगों के निदान एवं उपचार का कार्य करेंगी। कुलपति डॉ. तेज प्रताप एवं महाविद्यालय के अधिष्ठाता डॉ. एनएस जादौन व प्लेसमेंट काउंसलर डॉ. राजीव रंजन कुमार ने चयनित छात्रों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य कामना की।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -

ताजा खबरें