Monday, May 20, 2024
No menu items!
Homeउत्तराखंडपुलिस ने दो अंतर्राजीय तस्करों को 51 लाख स्मैक के साथ किया...

पुलिस ने दो अंतर्राजीय तस्करों को 51 लाख स्मैक के साथ किया गिरफ्तार, डीआईजी द्वारा पुलिस टीम को दिया जाएगा पुरुस्कार

हल्द्वानी – वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट द्वारा नशे के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत नैनीताल पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी हैं। हल्द्वानी पुलिस ने बरेली से स्मैक लाकर शहर के बच्चो के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाले दो अंतर्राजीय ड्रग्स तस्करों को 51 लाख की स्मैक के साथ गिरफ्तार किया हैं।
जानकारी के मुताबिक बीते दिन शनिवार को हल्द्वानी पुलिस और एसओजी की टीम को हल्द्वानी स्थित बेलबाबा क्षेत्र के समीप एक कार को रोककर उसकी चैकिंग की तो वाहन सवार दो व्यक्ति कार से उतरकर भागने का प्रयास करने लगें, लेकिन पुलिस ने उन्हें धर दबोचा जिसके बाद तलाशी लेने पर पुलिस को दोनों युवकों के पास से 305.21 ग्राम तथा 207.60 ग्राम कुल 512.81 ग्राम स्मैक बरामद की गयी। जिस पर पुलिस द्वारा मौहल्ला ठाकुरद्वारा थाना फतेहगंज पश्चिमी जिला बरेली निवासी सारिक अली पुत्र मंजूर अली और गौला गेट टनकपुर रोड निवासी (30) शाहिद पुत्र रूमाल शाह को गिरफ्तार किया गया।
पुलिस पूछताछ के दौरान अभियुक्तो ने बताया की वह बरेली से स्मैक खरीदकर हल्द्वानी के शिक्षण संस्थानो,शॉपिंग मॉलो व बस्ती वाले इलाको में तथा पहाड़ के पिथौरागड़,अल्मोड़ा,बागेश्वर में ऊंचे दामो मे स्थानीय ड्रग पेडलरो को बेचते थे। आरोपियों ने बताया की ड्रग को बरेली से पहाड़ी क्षेत्र में बेचने पर उसकी कीमत खरीद से दोगुनी व तीन गुनी हो जाती है जिनसे इन्हे ज्यादा आर्थिक लाभ प्राप्त होता है ।
पूछताछ में आरोपियों ने बताया की वह यह स्मैक मीरगंज बरेली निवासी असद से खरीदकर लाये है। जिस पर पुलिस ने असद की गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन कर दिया है। और पुलिस द्वारा स्मैक तस्करी में लिप्त सभी आरोपियों के बैंक खातो एंव सम्पत्ति की जाँच कर गैंगस्टर एक्ट व 29/27ए एनडीपीएस एक्ट के तहत उनकी चल,अचल सम्पत्ति की जब्ती की कार्यवाही की जा रही है।

क्षेत्राधिकारी नितिन लोहनी ने बताया की दोनों आरोपियों के पास से कुल 512.81 ग्राम स्मैक बरामद की गयी। बरामद स्मैक की अंतराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 51लाख रूपये है। बताया की आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया हैं।

पुलिस टीम को मिलेगा इनाम

पुलिस टीम के उत्साह वर्धन के लिए डीआईजी नीलेश आनंद भरणे द्वारा 5000/ रुपए व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट द्वारा 2500/- रुपए ईनाम की घोषणा की है ।

बता दें की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट द्वारा कार्यभार संभालने के बाद से अवैध मादक पदार्थो की तस्करी करने वालो के विरूद्ध लगातार कार्रवाई की जा रही है। जिसके तहत पुलिस द्वारा अब तक 965.31 ग्राम स्मैक कीमत लगभग 9700000/- (सत्तानब्बे लाख) बरामद कर 15 अभियुक्तो को गिरफ्तार किया जा चुका है।

इस दौरान टीम में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली हल्द्वानी हरेन्द्र चौधरी, एसओजी प्रभारी नन्दन सिंह रावत, एसआई मनोज कुमार, विकास रावत,कश्मीर सिंह, कांस्टेबल कुन्दन कठायत,त्रिलोक सिंह, तारा सिंह, हेमन्त कुमार,अशोक रावत, अनिल गिरी आदि पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -

ताजा खबरें