Tuesday, June 25, 2024
No menu items!
Homeउत्तराखंडदेहरादून– अब वन दरोगा भर्ती ऑनलाइन परीक्षा 2021 में धांधली की जांच...

देहरादून– अब वन दरोगा भर्ती ऑनलाइन परीक्षा 2021 में धांधली की जांच करेगी उत्तराखंड एसटीएफ, मुकदमा दर्ज

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की जीरो टॉलरेंस ऑन करप्शन की नीति और नकल माफियाओं के विरुद्ध कठोर कार्रवाई के निर्देश के क्रम में आज एक और बड़ी कार्रवाई हुई है. उत्तराखंड एसटीएफ ने वन दारोगा ऑनलाइन 2021 परीक्षा मामले(Van Daroga Online 2021 Exam Case) में आज केस दर्ज करवाया है. परीक्षा में धांधली की पुष्टि (rigged in case of forest inspector online exam) होने के बाद एसटीएफ ने ये कार्रवाई की है.

एसटीएफ ने बताया कि वन दारोगा के पदों पर भर्ती परीक्षा 16 अगस्त 2021 से 25 अगस्त के बीच 18 शिफ्टों में ऑनलाइन आयोजित हुई थी. जिसमें कुल 316 पदों के लिए रिक्तियां थीं. उपरोक्त प्रकरण में अनियमितता और कुछ छात्रों द्वारा अनुचित साधनों के प्रयोग की एसटीएफ/साइबर द्वारा जांच बाद पुष्टि हुई है. प्रकरण में जांच के बाद साइबर थाना देहरादून में आज मुकदमा दर्ज करवाया गया है. प्रकरण में प्राथमिक रूप से कुछ छात्रों को चिन्हित भी कर लिया गया है. इसमें सम्मिलित कुछ नकल माफियाओं को हिरासत में लेकर गहन पूछताछ भी चल रही है।
इस परीक्षा को कराने वाली एजेंसी M/S NSEIT Limited की संलिप्तता होने के साक्ष्य प्राथमिक जांच से प्रकाश में आए हैं. साथ ही कुछ प्राइवेट इंस्टीट्यूट जहां पर परीक्षाएं आयोजित हुई, उनको भी चिन्हित कर लिया गया है. ऑनलाइन नकल माफिया गैंग में हरिद्वार देहात, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और दिल्ली के लोग प्राथमिक जांच में शामिल पाए जाने के संकेत मिले हैं. ऑनलाइन नकल परीक्षा गैंग में प्राइवेट इंस्टीट्यूट जहा नकल के सेंटर थे. ऑनलाइन परीक्षा कराने वाली एजेंसी के कुछ लोग, कक्ष निरीक्षक व परीक्षा से जुड़े कुछ लोग जांच में संदिग्ध प्रकाश में आए हैं.

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -

ताजा खबरें