Thursday, June 13, 2024
No menu items!
Homeउत्तराखंडक्रिकेटर ऋषभ पंत को चुना गया उत्तराखंड का ब्रांड एंबेसडर

क्रिकेटर ऋषभ पंत को चुना गया उत्तराखंड का ब्रांड एंबेसडर

देहरादून। इंडियन क्रिक्रेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को उत्तराखंड का ब्रांड एम्बेसडर चुना गया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट कर रविवार को इसकी जानकारी दी है। बीते एक साल में ऋषभ पंत ने टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेटो में बतौर नम्बर वन विकेटकीपर में जगह बनाई है।

सीएम धामी ने लिखा कि ” भारत के बेहतरीन क्रिकेट खिलाड़ियों से एक युवाओं के आदर्श और उत्तराखंड के लाल ऋषभ पंत को हमारी सरकार ने राज्य के युवाओं को खेलकूद एवं जन स्वास्थ्य के प्रति प्रोत्साहित करने के उदेश्य से ‘राज्य ब्रांड एंबेसडर’ नियुक्त किया है”

जिस पर ऋषभ पंत ने आभार जताते हुए लिखा ” पुष्कर सिंह धामी सर उत्तराखंड के लोगों के बीच खेल और स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए यहाँ का ब्रांड एंबेसडर बनाने का शुक्रिया। लोगो के बीच यह संदेश देने के लिए मैं पूरी कोशिश करूंगा और मुझे बहुत खुशी हो रही है की आप देश को फिट बनाने के लिए ऐसे कदम उठा रहे है। रुड़की के एक छोटे से कस्बे से आने के बाद मुझे विश्वास है कि यहां के लोगों के अंदर कई क्षेत्रों में देश को गौरव महसूस कराने की क्षमता है”।

बताते चले कि ऋषभ पन्त मूल निवासी उत्तराखंड के है और वह घरेलू क्रिकेट में दिल्ली के लिए खेलते है। ऋषभ ने दिल्ली से क्रिकेट की कोचिंग ली है। ऋषभ ने भारत की ओर से अब तक 25 टेस्ट मैच खेल लिए है। जिसमें उन्होंने 42 पारियों में 1549 रन बनाए है। इस दौरान उन्होंने टेस्ट में 3 शतक और 7 अर्धशतक मारे है। ऋषभ दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है जिसकी शुरुआत 26 दिसंबर से हो रहीं है।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -

ताजा खबरें