Saturday, May 18, 2024
No menu items!
Homeउत्तराखंडविधानसभा चुनाव ! रविवार शाम से बंद हो जाएंगी यह सीमाएं, सैर...

विधानसभा चुनाव ! रविवार शाम से बंद हो जाएंगी यह सीमाएं, सैर सपाटे पर पूर्णतः प्रतिबंध

जिले की सीमाओं को आचार संहिता लगने से पहले ही पुलिस और अर्द्धसैनिक बल के सुपुर्द कर दिया गया था। जिले की इन सीमाओं को रविवार शाम से पूरी तरह सील कर दिया जाएगा। इसके बाद किसी को भी जिले से बाहर जाने की इजाजत नहीं होगी। सिर्फ पब्लिक ट्रांसपोर्ट और रोडवेज को ही जिले से बाहर जाने की इजाजत होगी।

नैनीताल जिले में दाखिल होने के 13 रास्ते हैं और इन सभी रास्तों को रविवार शाम से बंद कर दिया जाएगा। यहां 8 जनवरी को आचार संहिता लगते ही पुलिस को तैनात कर दिया गया, जिसके कुछ दिन बाद पुलिस के साथ यहां अर्द्धसैनिक बल भी तैनात किए और चौकसी बढ़ाने के लिए सभी 13 रास्तों पर लगे बैरियर पर सीसीटीवी भी लगा दिए।

अब 14 फरवरी को राज्य में मतदान है और सुरक्षा पुख्ता करने के साथ अवैध धन, शराब और नशे के अन्य साधनों पर पाबंदी बनाए रखने के लिए 13 फरवरी की शाम से जिलों को जोड़ने वाले रास्ते आम लोगों के लिए बंद कर दिए जाएंगे। यदि आम लोगों को जिले से बाहर जाना है तो वो रोडवेज की बसों से जा सकते हैं, इस पर कोई पाबंदी नहीं होगी। इसके अलावा मरीज को लाने ले जाने की भी पूरी इजाजत होगी। हालांकि आप अपने निजी वाहन से सफर नहीं कर पाएंगे।

वहीं एसएसपी पंकज भट्ट ने साफ कर दिया है कि मतदान के दिन बाजार, दफ्तर व अन्य प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। इस दिन मतदान स्थल तक जाने के लिए किसी को नहीं रोका जाएगा। लोग मतदान के लिए अपने वाहनों का भी इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन मतदान के अलावा इधर-उधर जाने पर पाबंदी है। मतलब अगर मतदान के लिए मिली छुट्टी आप सैर-सपाटे में गुजारना चाहते हैं तो सावधान रहें। क्योंकि जिले में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात होगी और सैर-सपाटे के चक्कर में आप पुलिस के चक्कर में पड़ सकते हैं।

जिले के इन बैरियर को कर दिया जाएगा सील

  1. रामनगर का मालधन, हल्दुआ और गर्जिया बैरियर
  2. कालाढूंगी का बल्ली, गड़प्पू बैरियर
  3. हल्द्वानी का टांडा बैरियर
  4. लालकुआं का सुभाषनगर और गांधीनगर बैरियर
  5. चोरगलिया का एमबीआर बैरियर
  6. मुक्तेश्वर का पहाड़पानी बैरियर
  7. भवाली का क्वारब और खैरना बैरियर
  8. बेतालघाट का रचि बैरियर
सम्बंधित खबरें
- Advertisment -

ताजा खबरें