Wednesday, February 28, 2024
No menu items!
Homeउत्तराखंडउत्तराखंड: पिथौरागढ़ के नैनी सैनी एयरपोर्ट से शुरू हुई हवाई सेवा! सीएम...

उत्तराखंड: पिथौरागढ़ के नैनी सैनी एयरपोर्ट से शुरू हुई हवाई सेवा! सीएम धामी ने किया शुभारंभ

पिथौरागढ़ वासियों को आज से हवाई सेवा का तोहफा मिल गया है। जिले के नैनी सैनी एयरपोर्ट से सीएम धामी ने आज हवाई सेवा का उद्घाटन किया है। नैनी सैनी एयरपोर्ट से हफ्ते में तीन दिन विमान उड़ेंगे। 2 फरवरी से नियमित उड़ान शुरू हो जाएंगी। 31 जनवरी से ऑनलाइन टिकट बुक करा सकेंगे।

पिथौरागढ़ जिले के लोग पिछले तीन दशकों से लगातार हवाई सेवा शुरू करने की मांग करते आ रहे थे। पिथौरागढ़ में स्थित नैनी सैनी हवाई पट्टी से मंगलवार को सीएम पुष्कर सिंह धामी ने हवाई सेवा का शुभारंभ किया। इससे स्थानीय लोगों में खुशी की लहर है। डबल इंजन सरकार के प्रयासों के फलस्वरुप आज बहुप्रतीक्षित “पिथौरागढ़-देहरादून हवाई सेवा” का शुभारंभ हो चुका है। इस हवाई सेवा के शुरू होने से जहां स्थानीय लोगों को आवागमन में सुविधा मिलेगी वहीं इसके माध्यम से सीमांत क्षेत्र का पर्यटन भी और अधिक विस्तारित होगा जिससे स्थानीय लोगों की। पिथौरागढ़ के नैनी सैनी एयरपोर्ट से विमान सेवा शुरू होना जिले के लोगों के लिए सपना बन गया था। हवाई सेवा शुरू करने की मांग को लेकर कई बार आंदोलन तक हुए। पिछले वर्ष पिथौरागढ़ के विधायक मयूख महर धरने पर तक बैठ गये थे। हर चुनाव में नैनी सैनी से हवाई सेवा शुरू करने को लेकर राजनीति दलों के द्वारा जमकर राजनीति भी की गयी।

आखिरकार आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने फ्लाई बिंग कम्पनी के 19 सीटर विमान से नैनी सैनी पहुंचकर हवाई सेवा शुभारंभ किया। एयरपोर्ट मैनेजर राकेश कुमार ने बताया कि फ्लाई बिंग कम्पनी के द्वारा दो फरवरी से हवाई सेवा सप्ताह में तीन दिन शुरू की जा रही है। सोमवार, मंगलवार और शुक्रवार को नैनी सैनी एयरपोर्ट से जहाज उड़ेंगे। पिथौरागढ़ से देहरादून और पिथौरागढ़ से पंतनगर तक सेवा शुरू होगी। 31 जनवरी से विमान सेवा के लिए ऑनलाइन टिकट बुकिंग होना शुरू हो जायेगी। ये 19 सीटर विमान होगा। वहीं सीएम धामी के कार्यक्रम को लेकर जिलाधिकारी रीना जोशी ने तैयारियों का जायजा लिया था। इससे पूर्व में 6 वर्षों में तीन बार हवाई सेवा का शुभारंभ हो चुका है लेकिन सिर्फ कुछ ही दिनों तक चलने के बाद ये सेवा बंद होती रही है। आज के शुभारंभ से एक बार फिर आशा जगी है कि नैनी सैनी एयरपोर्ट से हवाई सेवा नियमित चलेगी। हवाई सेवा शुरू होने के बाद सीएम धामी ने सोशल मीडिया पर लिखा-डबल इंजन सरकार के प्रयासों के फलस्वरूप आज बहुप्रतीक्षित “पिथौरागढ़-देहरादून हवाई सेवा” का शुभारंभ हो चुका है। इस हवाई सेवा के शुरू होने से जहां स्थानीय लोगों को आवागमन में सुविधा मिलेगी वहीं इसके माध्यम से सीमांत क्षेत्र का पर्यटन भी और अधिक विस्तारित होगा। जिससे स्थानीय लोगों की आजीविका में वृद्धि होगी।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -

ताजा खबरें