Tuesday, June 25, 2024
No menu items!
HomeUncategorizedद रनिंग बॉय प्रदीप मेहरा:पिता पत्थर तोड़कर चला रहे घर,मां की हालत...

द रनिंग बॉय प्रदीप मेहरा:पिता पत्थर तोड़कर चला रहे घर,मां की हालत गंभीर, देर रात दौड़कर करते है आर्मी के लिए प्रैक्टिस,बड़ी हस्तियां बोली,चैंपियन ऐसे ही बनते है

अल्मोड़ा। रातों रात सोशल मीडिया पर छाए अल्मोड़ा के प्रदीप मेहरा आज देश ही नहीं विदेशों में भी लोगों के लिए प्रेरणा बन चुके हैं। आज शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति हो जो प्रदीप को न जानता हो। सोशल मीडिया सेंशेसन बने प्रदीप को आज भले ही पूरी दुनिया जानती हो लेकिन उनकी कहानी के पीछे का सच कम लोग ही जानते होंगे और यदि आप उनकी इस कहानी से रूबरू होंगे तो उनकी ये कहानी आपको जरूर सोचने पर मजबूर कर देगी।
प्रदीप अल्मोड़ा के ग्राम पंचायत ढनांण के रहने वाले हैं उनके 49 वर्षीय पिता त्रिलोक सिंह मेहरा गांव में पत्थर तोड़ कर अपना और परिवार का गुजर बसर कर रहे हैं। वह गांव में ही एक छोटे से मकान में रह रहे हैं। प्रदीप के परिवार की आर्थिक स्थिति बेहद खराब है। वहीं उनकी मां मीना देवी भी लंबे समय से बीमार हैं, जिसके चलते उन्हें रिश्तेदारों से कर्ज लेना पड़ा जिनका इलाज दिल्ली में चल रहा हैं। तो वहीं मां की बीमारी के चलते उन्हें अपने पालतू मवेशियों को भी बेचना पड़ा जिसके बाद अब प्रदीप के परिवार के आगे संकटो का पहाड़ खड़ा हो गया हैं। और अपनी मां का इलाज करवाने के लिए प्रदीप और उसका भाई दिल्ली में रहकर जी तोड़ मेहनत कर रहें हैं।

प्रदीप की कर्तव्य निष्ठा और परिश्रम के कायल हुए बड़े बड़े लोग
प्रदीप की अपने लक्ष्य के प्रति निष्ठा से पूर्व सैन्य अधिकारी भी काफी प्रभावित हुए हैं तो वहीं प्रदीप के डेडीकेशन को देखकर आनंद महिंद्रा भी उसके कायल हो गए हैं। वहीं इंग्लैड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन और टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी हरभजन सिंह समेत कई राजनीतिक और फिल्मी हस्तियों ने तारीफ की हैं।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -

ताजा खबरें