Thursday, June 13, 2024
No menu items!
Homeस्वास्थ्यहल्द्वानी– एक और लावारिस मरीज का सहारा बने सामाजिक कार्यकर्ता हेमंत गौनिया,...

हल्द्वानी– एक और लावारिस मरीज का सहारा बने सामाजिक कार्यकर्ता हेमंत गौनिया, निःस्वार्थ भाव से कर रहे सेवा

हल्द्वानी। समाज सेवा में आगे रहने वाले हल्द्वानी के सामाजिक कार्यकर्ता और आरटीआई एक्टिविस्ट हेमंत गौनिया लावारिस मरीजो का सहारा बनकर मानवता का फर्ज निभा रहे हैं। समाजसेवी हेमन्त अब तक कई लावारिस मरीजो को अस्पताल में करवा चुके हैं। साथ ही लगातार उनकी नि:स्वार्थ भाव से सेवा भी कर रहे हैं। इसके तहत आज सोमवार को भी हेमन्त ने मानवता का फर्ज निभाते हुए एक लावारिस मरीज को अस्पताल में भर्ती कराया हैं।
हेमन्त ने बताया की उनके द्वारा आज कांडा बागेश्वर निवासी 52 वर्षीय कैलाश जोशी पिता स्वर्गीय हरीश जोशी कुछ समय पहले तिकोनिया स्थित एक होटल में कारीगर थे, लेकिन पैर में गंभीर चोट और पेट में पानी भरने के चलते इनके पेट पर सूजन आ गई थी। जिसके बाद कैलाश कार्य करने में असमर्थ हो गए और मजबूरन उन्हें नौकरी छोड़नी पड़ी। जो पिछले तीन दिनों से वाल्मिकी पार्क तिकोनिया पर सड़क किनारे पड़े हुए थे। जिसके बाद आज एक राहगीर मनोज शाह ने समाजसेवी हेमंत गोनिया यह मरीज की जानकारी दी।
जिसके बाद हेमंत गोनिया मदद को पहुंचे और 108 से उन्हें राजकीय मेडिकल कॉलेज सुशीला तिवारी अस्पताल लाए और उनकी निशुल्क हंड्रेड परसेंट चैरिटी करवाई गई। हेमन्त गौनिया ने बताया की उनका संपूर्ण इलाज निशुल्क होगा। अस्पताल प्रशासन ने हेमंत गोनिया के हस्ताक्षर लावारिस मरीज के परिजन के रूप में कराए हैं। मरीज का कहना है कि उसका परिवार और मकान पूर्व में आपदा में बह गया था। जिसके बाद अब वह लावारिस है कोई नहीं है। वह 20 साल पूर्व बागेश्वर से हल्द्वानी आया था और यही काम करने लगा।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -

ताजा खबरें