Tuesday, June 25, 2024
No menu items!
Homeनैनीतालकुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने तहसील परिसर का किया औचक निरीक्षण, अव्यवस्थाएं...

कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने तहसील परिसर का किया औचक निरीक्षण, अव्यवस्थाएं पाए जानें पर व्यक्त की नाराजगी

हल्द्वानी – कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने आज शनिवार को तहसील परिसर, सब रजिस्टार कार्यालय एवं रिकार्ड कक्ष का औचक निरीक्षण कर सम्बन्धित अधिकारियों एवं कर्मचारियो को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। इस अवसर पर पुलिस द्वारा आयुक्त दीपक रावत को तहसील परिसर में गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया।
इस दौरान दीपक रावत ने तहसील परिसर मे ई-स्टाम्प विक्रेताओं द्वारा ऑनलाइन ई-स्टाम्प की जानकारी ली तथा निर्देश दिये आम जनता से स्टाम्प शुल्क के अलावा अनावश्यक वसूली ना की जाए।


वहीं रावत ने अर्जीनवीस ( कचहरी आने वाले लोगों के विधिक प्रार्थना पत्र या अर्जी दावे आदि लिखने का काम करने वाले) द्वारा रजिस्टर में अंकन नही करने पर नाराजगी व्यक्त की। जिसपर उन्होने उपजिलाधिकारी को निर्देश देते हुए दिये कि अर्जीनवीस द्वारा यदि भविष्य में रजिस्टर पर अंकन नही किया जाता है तो इनके लाईसेंस निरस्त करने की कार्यवाही की जाए।

साथ ही रावत ने सीलिंग, खाम, नजूल भूमि के भू अभिलेखो के निरीक्षण के साथ ही खतौनी अद्यतन व खतौनी की निर्धारित शुल्क की जानकारी ली। आयुक्त ने तहसील परिसर मे पार्किग की समस्या के समाधान के लिए शीघ्र ही टेंडर कराने के मौके पर निर्देश दिये।
इसके बाद रावत द्वारा सब रजिस्टार कार्यालय का निरीक्षण के साथ ही रिकार्ड रूम का भी निरीक्षण किया। उन्होने रिकार्ड रूम मे रखे अभिलखों को सुव्यवस्थित रखने के निर्देश सब रजिस्टार को दिये।
वहीं उन्होने कर्मचारियों से सरकारी कामकाज करवाने के लिए आने वाले लोगों से अपना व्यवहार अच्छा रखने के निर्देश दिए।



निरीक्षण दौरान उप जिलाधिकारी मनीष कुमार, उप निबंधक अतुल शर्मा, तहसीलदार संजय कुमार, नायब तहसीलदार सचिन कुमार के साथ ही तहसील एवं सब रजिस्टार परिसर के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहें।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -

ताजा खबरें