Wednesday, February 28, 2024
No menu items!
Homeउत्तराखंडउत्तराखण्डः सुरंग के अंदर काम कर रहे थे 44 मजदूर! केमिकल में...

उत्तराखण्डः सुरंग के अंदर काम कर रहे थे 44 मजदूर! केमिकल में आग धधकने से मचा हड़कंप, रेस्क्यू टीम की तत्परता से टला बड़ा हादसा

देहरादून। रविवार देर शाम ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन परियोजना के तहत नगरासू में बन रही सुरंग में आग धधक गयी। जिससे हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि आग सुरंग में रखे केमिकल में लगी और धीरे-धीरे विकराल हो गयी। जब हादसा हुआ तब सुरंग के अंदर 44 मजदूर काम कर रहे थे। सूचना पर एसडीआरएफ व डीडीआरएफ के जवान मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाते हुए मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाला। हादसा रविवार रात करीब 7ः30 बजे हुआ।
जानकारी के अनुसार नगरासू स्थित निर्माणाधीन टी-15 सुरंग के किलोमीटर एक के शुरुआती हिस्से में कुछ रसायनिक पदार्थ रखा था, जिसमें अचानक आग लग गई। वहां मौजूद मजदूरों ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन लपटें तेजी से बढ़ती गईं, जिस पर काबू पाना मुश्किल हो गया। जिसके बाद स्थानीय पुलिस को सूचना दी गई। सूचना मिलते ही करीब आठ बजे एसडीआरएफ व डीडीआरएफ का रेस्क्यू दल मौके पर पहुंचा। दल ने मशक्कत के बाद आग को बुझाया और वहां फंसे सभी 44 मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाला। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि केमिकल में आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। सभी मजदूरों को सुरक्षित निकाल लिया गया है।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -

ताजा खबरें