Monday, May 20, 2024
No menu items!
Homeउत्तराखंडगौरवशाली पल ! उत्तराखंड के दो युवा अंतरराष्ट्रीय एडवेंचर कैम्प के लिए...

गौरवशाली पल ! उत्तराखंड के दो युवा अंतरराष्ट्रीय एडवेंचर कैम्प के लिए चयनित

उत्तराखंड से दो युवाओं का चयन अंतरराष्ट्रीय एडवेंचर कैंप के लिए हुआ है। दो से आठ फरवरी फरवरी तक मध्यप्रदेश के पंचमणि में होने वाले इस शिविर में उत्तराखंड के कौशल और सूरज ढ़ौंडियाल विभिन्न गतिविधियों में प्रतिभाग करेंगे। इस शिविर में 100 से ज्यादा प्रतिभागी शामिल होने जा रहे हैं।
जिनमें बांग्लादेश, श्रीलंका, भूटान, नेपाल के प्रतिभागी भी होंगे। शामिल प्रतिभागियों का चयन उनके राज्य स्तरीय रैंक के आधार पर किया गया है। उत्तराखंड से चयनित कौशल दून के ए‌क निजी कॉलेज से एमएससी की पढ़ाई कर रहे हैं। कौशल के पिता वीर सिंह ने बताया कि कौशल ने उत्तरकाशी स्थित नेहरू पर्वतारोहण संस्थान (निम) से साहसिक खेलों के गुर सीखे हैं।

वहीं कौशल बांग्लादेश में हुए इंटरनेशनल कैंप समेत कई प्रतियोगिताओं में अपना हुनर दिखा चुके हैं। इसके लिए उन्हें राज्यपाल से सम्मानित भी किया जा चुका है। कौशल एवरेस्ट फतह कर प्रदेश और देश का नाम रोशन करना चाहते हैं।

वहीं पौड़ी निवासी सूरज ढौंड़ियाल बचपन से ह‌ी साहसिक खेलों के शौकीन रहे हैं। सूरज के पिता खुशालमणी ने बताया कि सूरज साहसिक खेलों से जुड़ी कई प्रतियोगिताओं में शामिल हो चुके हैं।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -

ताजा खबरें