Thursday, June 13, 2024
No menu items!
Homeउत्तराखंडनैनीताल–18 अप्रैल को राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस पर सभी स्कूलो व ...

नैनीताल–18 अप्रैल को राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस पर सभी स्कूलो व आंगनबाडी केन्द्रों के बच्चों को खिलाई जाएगी कृमिनाशक दवा

हल्द्वानी। मुख्य विकास अधिकारी डॉ. संदीप तिवारी ने बताया कि जनपद मे 18 अप्रैल को राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस और 19 अप्रैल को माॅप अप दिवस सभी स्कूलो , आंगनबाडी केन्द्रों मे आयोजित किया जाएगा। उन्होने कहा जो बच्चे इन दोनों तिथियों में दवा खाने से वंचित रह जाएंगे, उन्हें घर-घर जाकर स्वास्थ कर्मियों द्वारा 20 अप्रैल से 23 अप्रैल के मध्य कृमिनाशक दवा खिलाई जायेगी। उन्होंने कहा 18 अप्रैल को सभी ब्लाकों मे कार्यक्रम की शुरूआत हेतु स्थानीय विधायक एवं जनप्रतिनिधि को भी आमंत्रित किया जाए।
डॉ. तिवारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.भागीरथी जोशी को निर्देशित किया है कि सभी केन्द्रों मे दवा की आपूर्ति समय से सुनिश्चित की जाए। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा ठोस वितरण कार्य योजना बनाई जाए। उन्होने कहा कि कोविड 19 से संक्रमित कार्मिकों को न तो ड्यूटी पर लगाया जाए, और ना ही संक्रमित घरों मे दवा बंटवाई जाए।
सीएमओ डॉ. जोशी ने कहा कि दवा खाने से किसी भी प्रकार की प्रतिकूल घटना होने पर राष्ट्रीय बाल सुरक्षा कार्यक्रम की टीम मौके पर तैयार रहेगी, साथ ही किसी भी प्रकार की समस्या होने पर 104 राज्य हैल्प लाइन पर सूचना दे सकते है व अपने निकटतम मेडिकल अधिकारी से भी सम्पर्क किया जा सकता है।
बैठक मे अध्यक्ष जिला पंचायत बेला तोलिया, मुख्य चिकित्याधिकारी डॉ. भागीरथी जोशी, डॉ. रश्मि पंत, मुख्य शिक्षा अधिकारी केएस रावत, खण्ड शिक्षा अधिकारी हरेन्द्र मिश्रा के साथ ही विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -

ताजा खबरें