Tuesday, June 25, 2024
No menu items!
Homeउत्तराखंडहल्द्वानी – कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने जनता दरबार लगाकर सुनी...

हल्द्वानी – कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने जनता दरबार लगाकर सुनी फरियादियों की फरियाद, इन समस्याओं का किया निस्तारण

हल्द्वानी – मण्डलायुक्त दीपक रावत ने शनिवार को आयुक्त कैम्प कार्यालय, हल्द्वानी में कुमाऊं मण्डल के फरियादियों की जनता दरबार लगाकर जनसमस्याएं सुनी। जनता दरबार में फरियादियों द्वारा अवैध कब्जा, राजस्व, सड़क, विद्युत, रोजगार, पेयजल भूमि, अतिक्रमण,आदि से सम्बन्धित 69 शिकायतें दर्ज हुई। इस अवसर पर मण्डलायुक्त ने मौके पर अधिकारियों को बुलाकर व दूरभाष से वार्ता कर समस्याओं को निस्तारित किया।
जनता दरबार मे मण्डलायुक्त ने कहा कि आगामी समय मे पेयजल की किल्लत से बचाव हेतु हम सभी को जल संरक्षण व भूमिगत जल को रिचार्ज करने के लिए प्रयास करना होगा। देश के नागरिक होने के नाते हम सबका कर्तव्य है की प्रत्येक व्यक्ति अपने स्तर पर पर्यावरण संरक्षण की दिशा में कार्य करे। इसके साथ ही सभी लोगों को स्थानीय निकायों के डोर टू डोर कूड़ा अभियान का हिस्सा बनकर कूड़े को स्वच्छक कर्मी को ही कूड़ा देने को कहा जिससे पर्यावरण स्वच्छ रहे।
चन्द्र प्रकाश निवासी भगवानपुर, हल्द्वानी ने बताया कि भगवानपुर के ओमविहार व प्रेमविहार में पानी की समस्या है। जलसंस्थान द्वारा सप्ताह में 03 बार टैंकरों के माध्यम से पेयजल की आपूर्ति की जाती है। क्षेत्र में पानी के स्त्रोत में पानी की कमी के कारण भी क्षेत्र में पेयजल की समस्या है। इस सम्बन्ध में मण्डलायुक्त ने विभाग को पेयजल समस्या के निस्तारण हेतु गहन अध्ययन व निरीक्षण कर आख्या देने के निर्देश दिए।
फरियादी संजय कुमार निवासी हल्द्वानी ने बताया कि वे अपना व्यवसाय करना चाहते है, जिस सम्बन्ध में मण्डलायुक्त ने उन्हें अपना प्रोजेक्ट तैयार कर जिला उद्योग केंद्र में प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम योजना के तहत आवेदन करने, मानसिक रूप से दिव्यांग बचीराम के आधार कार्ड व पेंशन हेतु उपजिलाधिकारी नैनीताल को आवश्यक कार्यवाही करने, गौलापार निवासी नारायण सिंह ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का लाभ देने की समस्या रखी। वुसन्धरा इनक्लेव जय सिह निवासियों ने बताया कि वहां पर 10 परिवार निवास करते हैं उन्होने बताया कि हमारे क्षेत्र मे 150 मीटर कच्ची सडक है जो काफी समय से नही बन पायी है जिससे लोगों को आने-आने मे परेशानियों का सामना करना पडता है जिस पर आयुक्त रावत ने लोनिवि को जांच कर शीघ्र प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिये।
इस अवसर पर डीआईजी नीलेश आनंद भरणे उपस्थित थे।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -

ताजा खबरें