Monday, May 20, 2024
No menu items!
Homeउत्तराखंडदेहरादून– अब मात्र व्हाट्सएप मैसेज के जरिए पुलिसकर्मियों को मिलेगी छुट्टी, उत्तराखंड...

देहरादून– अब मात्र व्हाट्सएप मैसेज के जरिए पुलिसकर्मियों को मिलेगी छुट्टी, उत्तराखंड पुलिस मुख्यालय ने लिया यह राहत भरा फैसला

देहरादून। राज्य में पुलिसकर्मियों को राहत देते हुए डीजीपी अशोक कुमार ने पुलिसकर्मियों के हित में एक बड़ा फैसला लिया हैं। जिसके तहत अब पुलिसकर्मियों को छुट्टी लेने के लिए थाने या सम्बंधित पुलिस कार्यालय में चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे, बल्कि अब एक मात्र व्हाट्सएप मैसेज के जरिए ही पुलिसकर्मियों को छुट्टी मिल सकेगी। जिसको लेकर डीजीपी ने सभी जिलों के प्रभारियों और सेनानायक को जल्द से जल्द इस व्यवस्था को लागू करने के निर्देश दिए है।
डीजीपी अशोक कुमार ने बताया की कभी समय की कमी के चलते कई पुलिस कर्मियों के अवकाश को समय पर स्वीकृती नहीं मिल पाती हैं। जिससे उन्हें काफी दिक्कतो का सामना करना पड़ता है और ऐसे में कभी कभी पुलिसकर्मियों के आवश्यक कार्य भी प्रभावित होते हैं। ऐसे में उनके द्वारा उनकी इस समस्या का निदान करते हुए पुलिस वेलफेयर बेहतर करने की दिशा में यह नया बदलाव किया गया है। जिसके तहत अब इमरजेंसी के हालातों में पुलिसकर्मियों को अधिकारियों के दफ्तरों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे बल्कि अब पुलिसकर्मी उच्चाधिकारियों को मात्र व्हाट्सएप मैसेज के जरिए छुट्टी का प्रार्थना पत्र भेजकर अपनी समस्या का विषय बता सकता है। ऐसी स्थिति में संबंधित उच्चधिकारी उस व्हाट्सएप द्वारा प्राप्त आवेदन पत्र पर न सिर्फ़ अवकाश की स्वीकृति प्रदान करेंगे बल्कि संबंधित कर्मी को अवकाश के बारे में अवगत भी कराएंगे।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -

ताजा खबरें