Tuesday, June 25, 2024
No menu items!
Homeउत्तराखंडबेतालघाट– वनाग्नि से पीड़ित परिवार की मदद को आगे आए समाजसेवी राहुल...

बेतालघाट– वनाग्नि से पीड़ित परिवार की मदद को आगे आए समाजसेवी राहुल अरोड़ा, हर संभव सहायता का दिया आश्वासन

बेतालघाट। बेतालघाट विकासखंड के मल्लाकोट गांव में बीते मंगलवार को जंगल की आग अचानक ग्राम सभा तक पहुंच गयी। देखते ही देखते आग ग्राम सभा निवासी 40 वर्षीय दीवान सिंह पुत्र स्व दिलीप सिंह के घर तक पहुंच गई। ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की लेकिन आग की भयावह लपटों के सामने ग्रामीणों की कोशिश नाकाम रही।
वहीं ग्रामीणों ने वन विभाग को फोन कर सूचना दी गई। ग्रामीणों की सूचना पर बेतालघाट थाना पुलिस, फायर ब्रिगेड, तहसील प्रशासन मौके पर पहुंचे। करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। लेकिन आग की चपेट में आने से दीवान सिंह का पूरा मकान व घर के अंदर रखा हुआ सारा सामान पैसे कपड़े सभी कुछ जल कर ख़ाक हो गया।
जिसके बाद रविवार को बेतालघाट क्षेत्र के समाजसेवी राहुल अरोड़ा वनाग्नि से पीड़ित परिवार की सहायता के लिए आगे आए। राहुल अरोरा ने पीड़ित परिवार को 11 हजार रुपए की आर्थिक सहायता की और राशन किट उपलब्ध कराया। इसी के साथ उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार के भवन निर्माण में पूरी आर्थिक सहायता उनके द्वारा की जायेगी और वनाग्नि पीड़ित परिवार को हर संभव सहायता का आश्वाशन दिया।
बता दे कि समाजसेवी राहुल अरोरा पूरे क्षेत्र में सामजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर प्रतिभाग करते हैं। उनके द्वारा अपने निजी खर्चे से बेतालघाट क्षेत्र में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं को निशुल्क कोचिंग भी दी जा रही है।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -

ताजा खबरें