Tuesday, June 25, 2024
No menu items!
Homeअपराधसीएम धामी की पुलिस का एक और बड़ा एक्शन! गैंगस्टर की संपत्ति...

सीएम धामी की पुलिस का एक और बड़ा एक्शन! गैंगस्टर की संपत्ति जब्त

गैंगस्टर और माफिया पर उत्तराखंड की पुष्कर सिंह धामी सरकार कड़ा एक्शन ले रही है। इस मद्देनजर जनपद ऊधम सिंह नगर पुलिस ने गैंगस्टर जगरूप सिंह की करोड़ों की संपत्ति अपने कब्जे में ले ली है। गैंगस्टर जगरूप सिंह ने आपराधिक गतिविधियों से संपत्ति इकट्ठा की थी।

जनपद ऊधम सिंह नगर के डीएम के निर्देश पर पुलिस फोर्स के साथ जिला प्रशासन की टीम ने गैंगस्टर जगरूप सिंह की 2 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त कर ली है। गैंगस्टर जगरूप सिंह ने 2 करोड़ रुपए की ये संपत्ति अवैध रूप से बनाई थी। जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन की टीम ने जब गैंगस्टर जगरूप की संपत्ति जब्त की तो उस समय भारी पुलिस फोर्स किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए तैनात था। एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि काशीपुर के कुंडा थाना क्षेत्र के पन्नू फार्म निवासी गैंगस्टर जगरूप सिंह के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमे दर्ज थे। गैंगस्टर जगरूप सिंह के द्वारा दो नंबर की कमाई से अर्जित की गई संपत्ति के जब्तीकरण के लिए जिलाधिकारी ऊधम सिंह नगर को रिपोर्ट भेजी गई थी। रिपोर्ट के बाद जिलाधिकारी के निर्देशों पर संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई की गई है।

एसएसपी ने बताया कि जगरूप सिंह के द्वारा दो नंबर की कमाई से अर्जित की गई लगभग 2 करोड़ रुपये की संपत्ति के जब्तीकरण की कार्रवाई पुलिस टीम और प्रशासन की टीम द्वारा की गई है। एसएसपी ने बताया कि किसी भी तरह से ऊधम सिंह नगर जनपद में अपराधियों को बढ़ावा नहीं दिया जाएगा। उनके खिलाफ जो भी निरोधात्मक कार्रवाई होगी वह अमल में लाई जाएगी। कानूनी कार्रवाई से अपराधियों की आर्थिक रूप से कमर तोड़ी जाएगी।
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की योजना है कि 2025 तक उत्तराखंड को माफिया और गुंडा फ्री बना दिया जाए। जिससे देवभूमि में असली देवभूमि की झलक दिखाई दे। सीएम के इस अभियान को पुलिस प्रशासन इन दिनों जोर शोर से पूरा करने में लगे हैं। अपराधियों पर पुलिस सख्त कार्रवाई कर रही है। गैंगस्टर जगरूप सिंह पर की गई कार्रवाई भी इसी अभियान का हिस्सा है।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -

ताजा खबरें