Thursday, June 13, 2024
No menu items!
HomeUncategorizedहल्द्वानी: परिवहन विभाग की आय बढ़ाने के लिए बढ़ाई जाएगी सीएनजी...

हल्द्वानी: परिवहन विभाग की आय बढ़ाने के लिए बढ़ाई जाएगी सीएनजी और इलैक्ट्रानिक बसो की संख्या– कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास

हल्द्वानी- प्रदेश के समाज कल्याण, अल्पसंख्यक,लद्यु एवं सूक्ष्म मध्यम उद्यम, खादी, ग्रामोद्योग एवं परिवहन मंत्री चंदन राम दास (कैबिनेट मंत्री) ने सर्किट हाउस काठगोदाम के सभागार कक्ष में प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री ने उन्हें आमजनता की सेवा के लिए जो दायित्व दिये गये है वह उन कार्यो को पूरा करेंगे। मंत्री ने कहा कि सभी विभागों की मेरे द्वारा समीक्षा की गई है व सम्बन्धित अधिकारियों को 100 दिन का रोड मैप तैयार करने निर्देश दिये गये है। उन्होेने कहा कि विभिन्न पेंशन योजनाओं पर काम किया जायेगा। तांकि कोई व्यक्ति सरकार की योजनाओं से वंचित न रहें। उन्होने कहा कि सरकार की मनसा अंतिम छोर पर बसे लोगो तक विकास योजनाओं को पहुॅचाना है।
दास ने कहा कि परिवहन को घाटे से उबारने के लिए अधिकारियो को परिवहन से अपनी आमदनी बढाने हेतु छोटी-छोटी कमियों को दूर करने के आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये है। उन्होेने कहा कि परिवहन विभाग को उभारने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा 105 करोड रूपये दिये गये है जिससे विभाग में खस्ता हाल वाहनों को मरम्मत एवं अन्य कार्यो में खर्च किये जायेगे साथ ही आय बढाने के लिए परिवहन विभाग में सीएनजी एवं इलैक्ट्रानिक बसो को बढाया जायेगा। उन्होने कहा कि परिवहन विभाग की स्थिति तभी सुधरेगी जब विभाग अपनी आमदनी बढायेगा। उन्होेने कहा कि सरकार लगातार पलायन को रोकने के लिए छोटे-छोटे कुटीर उद्योग की स्थापना कर रही है। तांकि पलायन को रोका जा सके व स्थानीय लोगो को स्वरोजगार मिल सके। उन्होेने कहा कि शीघ्र ही परिवहन विभाग के कर्मचारियों को उनका रोका हुआ वेतन देने के लिए आवश्यक कदम उठाया जायेगा। उन्होेने कहा कि चारधाम यात्रा को और सुव्यस्थित किया जायेगा तांकि उत्तराखण्ड आने वाले पर्यटकों को परिवहन की अच्छी व्यवस्था मिल सके।
इस अवसर पर दिनेश आर्या, डॉ. अनिल कपूर डब्बू, सुरेश तिवारी, रविन्द्र बाली, गिरीश परिहार, अवतार रौजर मौजूद रहे।के साथ ही जनप्रतिनिधि एवं मीडिया बन्धु उपस्थित थे।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -

ताजा खबरें