Saturday, May 18, 2024
No menu items!
HomeUncategorizedखुद ही हटा लें अतिक्रमण नहीं तो होगी बड़ी कार्रवाई: सीएम धामी

खुद ही हटा लें अतिक्रमण नहीं तो होगी बड़ी कार्रवाई: सीएम धामी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने फिर से लैंड जिहाद पर बयान दिया है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि जिसने भी अवैध मजार बनाकर अतिक्रमण किया है वो जल्द हटा लें। साथ ही उन्होंने किसी भी सूरत में अवैध निर्माण बर्दाश्त न करने की बात कही।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज हरिद्वार पहुंचे। जहां उन्होंने आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कुछ ही दिनों में शुरू होने जा रही चारधाम यात्रा हरिद्वार में रिंग रोड निर्माण, हरकी पैड़ी कॉरिडोर निर्माण समेत लैंड जिहाद पर अपनी प्रतिक्रिया दी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि आने वाले समय हरिद्वार का एक अलग ही स्वरुप देखने को मिलेगा। जाम से निजात दिलाने और हरिद्वार की ट्रैफिक व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए रिंग रोड का काम चल रहा है। इसके अलावा हरिद्वार की सुंदरता को बढ़ाने के लिए जल्द ही हरकी पैड़ी क्षेत्र में कॉरिडोर का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। जिसके बाद हरिद्वार का एक अलग ही रूप देखने को मिलेगा।

सीएम धामी ने कहा कि चारधाम यात्रा को सकुशल और व्यवस्थित ढंग से संपन्न कराना सरकार की प्राथमिकता है। जिसे लेकर सरकार की तरफ से सभी तैयारियां की जा रही हैं। अभी तक 11 लाख से ज्यादा श्रद्धालु चारधाम यात्रा 2023 के लिए पंजीकरण करा चुके हैं। इसके अलावा श्रद्धालुओं की व्यवस्था को देखते हुए यह भी निर्णय लिया है कि जो लोग होटल में बुकिंग करा लेंगे। उनका स्वतः ही चारधाम यात्रा का रजिस्ट्रेशन हो जाएगा। जो भी श्रद्धालु चारधाम यात्रा के दर्शन करने आ रहे हैं उन्हें सकुशल और व्यवस्थित ढंग से सभी धामों के दर्शन कराना सरकारी की प्राथमिकता है। वहीं लैंड जिहाद पर पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि कई सालों से देवभूमि में साजिश के तहत लैंड जिहाद चल रहा था। जिसे अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उनका सभी से आग्रह है जिन्होंने अवैध मजार बनाकर अतिक्रमण किया है। वो खुद ही हटा लें नहीं तो प्रशासन इसे जल्द ही हटाएगा। अब किसी भी कीमत पर अवैध निर्माण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -

ताजा खबरें