Thursday, June 13, 2024
No menu items!
HomeUncategorizedनर्व वर्ष के पहले दिन पुलिस ने 32 लाख रूपये की स्मैक...

नर्व वर्ष के पहले दिन पुलिस ने 32 लाख रूपये की स्मैक के साथ नशा तस्कर को किया गिरफ्तार, एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज

हल्द्वानी- वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट द्वारा नशे के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत नैनीताल पुलिस द्वारा वर्ष 2021 की विदाई पर जिले से नशा दूर करने व नये साल में जनपद को नशा मुक्त बनाने के लिए चलाए जा रहे अभियान के निर्देशानुसार पुलिस अधीक्षक यातायात/अपराध नैनीताल व पुलिस अधीक्षक नगर हल्द्वानी के निर्देशन में क्षेत्राधिकारी लालकुंआ के पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक लालकुआ व प्रभारी एसओजी नैनीताल की संयुक्त टीम द्वारा आज चैकिंग के दौरान अभियुक्त (31 वर्षीय )शेर सिंह पुत्र डोरी लाल निवासी धनेती खरकपुर (पक्की कुईयां) पो. सूदनपुर थाना-अलीगंज, जिला-बरेली, उत्तर प्रदेश को अर्द्धरात्रि में सुभाषनगर बैरियर लालकुऑ से 316 ग्राम अवैध स्मैक, एक मोटर साइकिल संख्या UP-25AD-7291 के साथ गिरफ्तार किया गया। बरामद की गई स्मैक की कीमत करीब 32 लाख रुपए हैं।
जिस पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट ने गिरफ्तारी टीम को 2,500 रूपये नगद पुरस्कार से सम्मानित किया हैं।
पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह अधिक पैसा कमाने के लालच में नशे की अवैध तस्करी में लिप्त हो गया।बताया की स्मैक के लिए प्रयुक्त पदार्थ कट पाउडर व पावर पाउडर को अलग-अलग मात्रा में सप्लायर राम सिंह मौर्या निवासी किनौना, थाना-अलीगंज वर्तमान निवासी कस्बा ऑवला, थाना ऑवला जिला बरेली से लेकर आता है और कैमिकल मिलाकर स्मैक तैयार करके बैचता है।
बताया की हल्द्वानी व लालकुंआ के अवैध नशा कारोबारियों व युवाओं को 31 दिसम्बर सैलीब्रेशन व नव वर्ष के आगमन पर नशे की भारी डिमाण्ड के चलते, वह उपरोक्तानुसार तैयार स्मैक पाउडर को जिले के युवाओं को नशे के जंजाल में फंसाने तथा लालकुंआ तथा हल्द्वानी के स्मैक स्पलायरों व नशा कारोबारियों को बेचने के इरादे बीती रात 31 दिसम्बर 2021 को भी स्मैक बेचने हल्द्वानी आ रहा था।
जिस पर पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुलिस टीम में निरीक्षक संजय कुमार प्रभारी निरीक्षक कोतवाली लालकुआ, उप निरीक्षक नन्दन सिंह रावत, प्रभारी एसओजी नैनीताल, वरिष्ठ उप निरीक्षक हरीश पुरी, कांस्टेबल,अजय कुमार, बालक गिरी ,पंकज वर्मा, त्रिलोक सिंह, अशोक रावत,कुन्दन कठायत मौजूद रहे।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -

ताजा खबरें