Tuesday, June 25, 2024
No menu items!
HomeUncategorizedअच्छी खबर! स्कूली विद्यार्थियों के बाद अब डिग्री कॉलेजो के विद्यार्थियों को...

अच्छी खबर! स्कूली विद्यार्थियों के बाद अब डिग्री कॉलेजो के विद्यार्थियों को मिलेगा मुख्यमंत्री मुफ्त टैबलेट योजना का लाभ, सरकार की ओर से डिग्री कॉलेजो को जारी हुई धनराशि, जानिए कैसे उठा सकते हैं लाभ

हल्द्वानी। मुख्य विकास अधिकारी डॉ. संदीप तिवारी ने मुख्यमंत्री टेबलेट वितरण योेजना के अन्तर्गत जनपद के राजकीय डिग्री कालेजों के विद्यार्थियों को टेबलेट उपलब्ध कराये जाने के कार्यान्वयन के लिए शिविर कार्यालय में एक अहम बैठक ली।

इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री टेबलेट वितरण योजना के तहत जनपद के कुल 11 डिग्री कॉलेज के 15899 विद्यार्थी इस योजना से लाभान्वित होंगे। उन्होने बताया टैबलेट क्रय करने के लिए सरकार से महाविद्यालयों के प्राचार्यों को 19 करोड़ 7 लाख 88 हजार की धनराशि प्राप्त हुई हैं। उन्होने कहा प्रति विद्यार्थी को 12 हजार रूपये डीबीटी के माध्यम से बैंक खातों में अंतरित किया जाएगा।
डॉ. तिवारी ने कहा जो भी लाभार्थी छात्र हैं उन्हें नोटरी से शपथ पत्र 10 रूपये स्टाम्प पेपर पर लेना होगा। जिसके बाद धनराशि निर्गत होने के एक सप्ताह के अन्दर टेबलेट क्रय करने के पश्चात बिल वाउचर अनिवार्य रूप से सम्बन्धित को उपलब्ध कराने होंगे। शपथ पत्र में अभिभावक/पिता के हस्ताक्षर व आधार संख्या भी अंकित होनी चाहिए। इसके अलावा 4 जनवरी 2022 के उपरान्त प्रवेश करने वाले विद्यार्थिंयोें को भी धनराशि प्राप्त होने पर लाभान्वित किया जायेगा।

डॉ. तिवारी ने कहा कि मुख्यमंत्री टेबलेट योजना के माध्यम से सभी छात्र जो अपनी आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण टैबलेट क्रय करने में सक्षम नहीं थे वे इस योजना के माध्यम से टैबलेट प्राप्त कर सकेंगे और अपनी पढ़ाई जारी रख सकेंगे। उन्होने कहा टेबलेट क्रय में किसी भी प्रकार की अनियमितता पाए जाने पर संबंधित अभिभावक व विद्यार्थी के विरुद्ध जिला प्रशासन एवं विद्यालय प्रशासन द्वारा नियमानुसार वसूली के साथ ही अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी।

बैठक में प्राचार्य डॉ. एमसी पाण्डे रामनगर, डॉ. शशि पुरोहित महिला डिग्री कालेज, डॉ. कमल जोशी बेतालघाट, डॉ. एनएस बनकोटी एमबीपीजी, डॉ.अजरा परवीन दोषापानी, डॉ. सुशीला सूद मालधन चैड, डॉ. संजय कुमार हल्द्वानी, डॉ. जीएस यादव पतलोट, डॉ. हेम पाण्डे हल्दूचैड, डॉ. बीआर पंत एमबीपीजी, डॉ. कमरूद्दीन एमबीपीजी व डॉ. नवीन भगत कोटाबाग के प्राचार्य उपस्थित थे।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -

ताजा खबरें