Friday, June 2, 2023
No menu items!
Google search engine
Homeअपराधदेहरादून– फेसबुक कॉमेंट बना वंशिका की हत्या का कारण, पुलिस ने किया...

देहरादून– फेसबुक कॉमेंट बना वंशिका की हत्या का कारण, पुलिस ने किया वंशिका हत्याकांड का खुलासा

देहरादून: रायपुर थाना क्षेत्र में बीती गुरुवार की शाम सिद्धार्थ इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मेसी में पढ़ने वाली डी फार्मा की छात्रा वंशिका बंसल की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर फरार चल रहे छात्र को देहरादून पुलिस ने शिवगंगा एन्क्लेव इलाके से गिरफ्तार कर लिया है।
शुक्रवार को घटना का खुलासा करते हुए देहरादून एसएसपी जन्मेजय खडूंरी ने वंशिका मर्डर मिस्ट्री का खुलासा करते हुए बताया की इस हत्याकांड की वजह सिर्फ फेसबुक पर एक कमेंट था। पुलिस ने 12 घंटे के अंदर ही आरोपी को शिवगंगा एन्क्लेव इलाके से गिरफ्तार कर लिया था। बताया की आरोपी के पास से तमंचा और खोखा भी बरामद हुआ है।

फेसबुक कमेंट बना हत्या की वजह
पुलिस ने बताया की कुछ समय पहले वंशिका बंसल ने फेसबुक में अपनी एक फोटो पोस्ट की थी। जिस पर आदित्य तोमर ने कमेंट किया था। जो वंशिका को पसंद नहीं आया और उसने इसकी शिकायत अपने सीनियर से की थी।
वहीं पुलिस पूछताछ में आरोपी आदित्य तोमर ने बताया की वह सिद्धार्थ फार्मेसी आईटी पार्क देहरादून में डी.फार्मा प्रथम वर्ष का छात्र है और मृतका वंशिका भी उसी के साथ पढती थी। बताया की लगभग एक माह पूर्व वंशिका ने सोशल मीडिया पर अपनी एक फोटो अपलोड की थी, जिस पर उसने कमेंट किया था। और इस कमेंट को लेकर वंशिका और उसके बीच कहासुनी हो गयी थी। जिसपर वंशिका ने कालेज के ही कुछ सीनियर छात्रों से इस सम्बन्ध में उसकी शिकायत की थी।
बताया की इस कमेंट वाली घटना के बाद कॉलेज बंद हो गया था और जब 3 मार्च को कॉलेज खुला तो वंशिका और वह एक बार फिर आमने सामने आ गए जहां पर उन दोनो के बीच फिर से इस बात को लेकर कहासुनी हो गयी। जिसके बाद वंशिका ने मौके पर सीनियर छात्रों को बुला लिया और उन सिनियर छात्रों ने जबरदस्ती उससे वंशिका के पैर छूकर माफी मगंवाई गयी।
जिससे उसके अंदर बदले की भावना आ गई थी और उसने गुस्से में आकर वंशिका को गोली मार दी। जिससे वंशिका की मौत हो गई।

पुलिस ने बताया की वारदात को अंजाम देने के बाद आदित्य तमंचा और बाइक वहीं पर छोड़कर फरार हो गया था। आदित्य ने तमंचा यूपी के सहारनपुर जिले से खरीदा था।वांशिका की हत्या करने के बाद आदित्य पूरी रात रायपुर के जंगल में छुपा रहा, ताकि सुबह होते ही वह देहरादून छोड़कर फरार हो सके। लेकिन उसके भागने से पहले ही पुलिस ने उसे सहस्त्रधारा के पास शिवगंगा एन्क्लेव इलाके से गिरफ्तार कर लिया।

एसएसपी जन्मेजय खडूंरी ने बताया की मृतका के पिता राकेश बंसल की तहरीर के आधार पर ईश्वर विहार सुन्दरवाला रायपुर, मूल निवासी ग्राम उनखेडकी, थाना उन जिला शामली निवासी आदित्य तोमर के खिलाफ रायपुर थाने में पर धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया हैं।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें