Thursday, June 13, 2024
No menu items!
Homeनैनीतालनैनीताल– वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट ने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक...

नैनीताल– वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट ने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर दिए आवश्यक निर्देश

नैनीताल– वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट ने शुक्रवार को नैनीताल पुलिस के सभी सर्किल तथा थाना प्रभारी प्रभारियों के साथ एक मासिक अपराध गोष्ठी, का आयोजन कर सभी प्रभारियों से अपराध व यातायात नियंत्रण कार्ययोजना का लिया जायजा। साथ ही इस दौरान एसएसपी ने सभी प्रभारियों और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा की सभी थाना प्रभारी विधानसभा निर्वाचन 2022 में होने वाली मतगणना के संबंध में कार्ययोजना बनाये।
कहा की महिला संबंधित अपराधों तथा पोस्को के तहत अंतर्गत पंजीकृत अभियोगो का त्वरित निस्तारण किया जाए व खासकर पोस्को अपराधों के निस्तारण में 2 माह से अधिक समय न लिया जाए।


साथ ही जनपद के सभी थाना क्षेत्रों में अपराध नियंत्रण के लिए रात्रि में प्रभावी जोनल चेकिंग की जाए तथा रात के समय पहाड़ी क्षेत्रों में आवागमन करने वाले वाहनों की प्रभावी चेकिंग कर भार क्षमता से अधिक सवारी ले जाने वाले वाहनों के विरुद्ध कार्यवाही की जाए।
वहीं सभी थानों में गिरफ्तार अभियुक्त के संबंध में रजिस्टर रखने व उसमें गिरफ्तार अभियुक्त की गिरफ्तारी का समय, कारण, मेडिकल आदि को दर्ज करने के लिए कहा। वही जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा जारी निर्देशों के क्रम में सभी थानों में गिरफ्तार अभियुक्त के विधिक अधिकार प्रदर्शित करने वाले डिस्पले बोर्ड लगाने के लिए कहा।
सिटीजन पोर्टल व मुख्य मंत्री पोर्टल के माध्यम से मिलने वाले शिकायती प्रार्थना पत्रों का निस्तारण व थानों में लंबित मामलों का निस्तारण जल्द से जल्द करने के निर्देश दिए।
वहीं अज्ञात शवों की शिनाख्त को लेकर चलाए जा अभियान ऑपरेशन शिनाख्त की गति तेज करने को कहा। साथ ही थानों में गुमशुदा व्यक्तियों की शत प्रतिशत बरामदगी करने को लेकर भी निर्देश दिए।।

इसके साथ ही वर्तमान में यूक्रेन तथा रूस के मध्य चल रहे युद्ध के बीच नैनीताल के लोगों की यूक्रेन में फंसे होने की जानकारी नैनीताल पुलिस जिला/नगर नियंत्रण कक्ष, 112 तथा अभिसूचना इकायों को प्राप्त होने वाली किसी भी प्रकार की सूचना पर तत्काल DCR के माध्यम से अवगत कराने के भी निर्देश दिए।

इस दौरान एसएसपी ने अवैध नशे पर अंकुश लगाने के लिए प्रभावी कार्यवाही में एसओजी प्रभारी नंदन सिंह तथा विधान सभा निर्वाचन में सराहनीय कार्य करने पर एसआई गोविंद नाथ, चुनाव कार्यालय को Best Employees of the Month तथा योगदान देने के लिए एसओजी , निर्वाचन टीम तथा राजकुमार बिष्ट निरीक्षक रेडियो नैनीताल व टीम को प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -

ताजा खबरें