Saturday, September 23, 2023
No menu items!
Homeअपराधबाहरी अराजक तत्वों के खिलाफ व्यापारियों का जबरदस्त प्रदर्शन

बाहरी अराजक तत्वों के खिलाफ व्यापारियों का जबरदस्त प्रदर्शन

उत्तरकाशी के पुरोला में अराजकता फैला रहे बाहरी व्यापारियों के विरोध में स्थानीय व्यापारियों और ग्रामीणों ने ढोल नगाड़े बजाकर प्रदर्शन किया। व्यापारी यूपी के दो युवकों द्वारा नाबालिग लड़की को भगाने की कोशिश से इतने नाराज हैं कि उन्होंने आपराधिक और अराजक प्रवृत्ति के बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगाने की सख्त मांग की है। दबी जुबान ऐसी भी चर्चा है कि स्थानीय लोगों के जबरदस्त आक्रोश को देखते हुए कई बाहरी व्यापारी नगर छोड़कर चले गए हैं। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

पुरोला नगर क्षेत्र में बाहरी व्यापारियों का स्थानीय व्यापारियों और ग्रामीणों ने विरोध किया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि तीन दिन पूर्व जिस प्रकार से एक नाबालिग लड़की को दूसरे प्रदेश के युवक भगाने की कोशिश कर रहे थे उसका मुख्य कारण है कि यहां पर बाहरी प्रदेशों से व्यापारियों को शरण दी जा रही है। व्यापारियों का कहाना है कि इसे अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बीते शुक्रवार को नगर पंचायत क्षेत्र में यूपी के दो युवकों के द्वारा नाबालिग लड़की को भगाने का मामला तूल पकड़ रहा है। पुरोला नगर क्षेत्र में स्थानीय लोगों ने ढोल नगाड़े के साथ जुलूस प्रदर्शन किया। लोगों ने नगर के मोरी बैंड से कोर्ट रोड, कुमोल रोड, सैनिक कालोनी होते हुए मंदिर मार्ग सहित मुख्य बाजार में प्रदर्शन करते हुए तिराहा पर जाम लगाकर एक जनसभा भी आयोजित की।

स्थानीय व्यापारी अमीचंद शाह ने कहा कि कुछ लोग व्यापार की आड़ में स्मैक, देह व्यापार, चोरी जैसे अनैतिक कार्य कर रहे हैं। वहीं गंभीर चौहान, बलदेव असवाल, वीरेंद्र चौहान आदि लोगों ने स्थानीय मकान मालिकों से निवेदन करते हुए कहा कि बाहर से आने वाले लोगों की जांच पड़ताल करने के बाद ही अपने प्रतिष्ठान दें। वहीं उनकी संपूर्ण जिम्मेदारी भी रखें प्रदर्शनकारियों ने उपजिलाधिकारी को कुमौला तिराहे पर बुलाकर राज्यपाल को ज्ञापन प्रेषित करते हुए प्रशासन से मांग की कि अनैतिक कार्यों में संलिप्त लोगों का विशेष सत्यापन करवाया जाए। वहीं मोरी में व्यापारियों ने कुछ देर के लिए बाजार में सांकेतिक जाम लगाया। इस अवसर पर एसएस भंडारी सीओ यमुना घाटी, एसएचओ केएस चौहान, व्यापार मंडल अध्यक्ष बृजमोहन सिंह चौहान, अंकित पंवार, दीपक नौडियाल, लोकेश उनियाल, कविंद्र असवाल, त्रिलोक चौहान, प्रकाश कुमार मदन नेगी, सुनील भंडारी, राजपाल पंवार, दिनेश उनियाल, अंकुश भंडारी, जयेंद्र रावत, पवन तोमर, दौलत राम सहित सैकड़ों प्रदर्शनकारी मौजूद रहे।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -

ताजा खबरें