Tuesday, July 16, 2024
No menu items!
Homeउत्तराखंडयूकेएसएसएससी परीक्षा 2023: उत्तराखंड में आज से 11 जुलाई तक बस में...

यूकेएसएसएससी परीक्षा 2023: उत्तराखंड में आज से 11 जुलाई तक बस में मुफ्त यात्रा कर सकेंगे अभ्यर्थी

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की स्नातक स्तरीय परीक्षा के लिए आज शुक्रवार से मंगलवार 11 जुलाई तक अभ्यर्थी उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों में मुफ्त सफर कर सकेंगे। यात्रा के दौरान उन्हें परीक्षा के लिए जारी पहचान-पत्र दिखाना होगा। राज्य सरकार की ओर से अभ्यर्थियों को दी गई राहत के बाद उत्तराखंड परिवहन निगम के महाप्रबंधक दीपक जैन ने गुरुवार को मुफ्त यात्रा के आदेश जारी कर दिए। महाप्रबंधक ने बताया कि अभ्यर्थी पहचान-पत्र की कागज की प्रति दिखाने के साथ ही मोबाइल फोन में डाउनलोड प्रति दिखाकर भी मुफ्त यात्रा कर सकते हैं। यह सुविधा अभ्यर्थी को उसके परीक्षा स्थल के समीप बस अड्डे तक छोड़ने और वापस ले जाने के लिए दी जाएगी। निगम की ओर से ई-टिकट मशीन में परिचालकों के लिए परीक्षा का विकल्प डाउनलोड कर दिया है।

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से आयोजित मध्य स्नातक स्तरीय पदों पर चयन के लिए लिखित परीक्षा को निष्पक्ष संपादित कराए जाने को धारा 144 लागू की गई है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा 9 जुलाई को 11 बजे से 1 बजे के मध्य स्नातक स्तरीय (विभिन्न विभाग) के पदों पर चयन को लिखित परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा को निष्पक्ष रूप से संपादित कराये जाने, कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जनपद के परीक्षा केंद्रों में परीक्षा अवधि के दौरान परगना मजिस्ट्रेट टिहरी अपूर्वा सिंह ने धारा 144 लागू कर दी। परीक्षा अवधि में जनपद टिहरी के परीक्षा केंद्र अटल उत्कृष्ट श्रीदेव सुमन राइंका कालेज चम्बा, बीवीएस पब्लिक स्कूल बौराड़ी नई टिहरी, राबाइंका बौराड़ी नई टिहरी, राबाइंका ब्लाक रोड चम्बा, राइंका रानीचौरी, राइंका नई टिहरी मोलधार, रा. प्रताप इंटर कालेज बौराड़ी , मार्डन स्कॉलर एकेडमी चंबा, नई टिहरी इंटरनेशनल स्कूल पैन्यूला, सेंट एन्थॉनी पब्लिक स्कूल ढुंगीधार, सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज एफ-ब्लाक नई टिहरी, सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज उनियालसारी चंबा के आस-पास की 200 मीटर की परिधि में धारा 144 लागू की गई है।

प्रदेश कांग्रेस ने उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा आयोग की नौ जुलाई को होने वाली भर्ती परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र बनाने में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है।पार्टी ने कहा कि इससे बेरोजगार युवाओं का आर्थिक शोषण होगा। प्रदेश कांग्रेस की मुख्य प्रवक्ता गरिमा मेहरा दसौनी ने सरकार पर बेरोजगार युवाओं के शोषण का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि आयोग की ग्राम विकास अधिकारी एवं समाज कल्याण अधिकारी की भर्ती परीक्षा की तिथि नौ जुलाई नियत की गई है। इस समय प्रदेश में कांवड़ यात्रा चल रही है। रुड़की, हरिद्वार, देहरादून व ऋशिकेश के परीक्षार्थियों के लिए 200 से 250 किमी की दूरी पर परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। उत्तरकाशी, खटीमा, काशीपुर और हल्द्वानी में भी परीक्षा केंद्र रखे गए हैं। कांवड़ यात्रा के कारण परीक्षार्थियों को दूरस्थ परीक्षा केंद्रों पर पहुंचने में परेशानी होगी। उन्हें परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने में बड़ी धनराशि खर्च करने को मजबूर होना पड़ेगा। उन्होंने परीक्षा स्थगित करने की मांग की।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -

ताजा खबरें