Tuesday, July 16, 2024
No menu items!
Homeउत्तराखंडतीर्थयात्रियों को मुफ्त स्वास्थ्य सेवाएं देगी सिक्स सिग्मा! सीएम धामी ने बदरीनाथ,...

तीर्थयात्रियों को मुफ्त स्वास्थ्य सेवाएं देगी सिक्स सिग्मा! सीएम धामी ने बदरीनाथ, रुद्रनाथ और हेमकुंड साहिब के लिए टीमें को किया रवाना

हाई एल्टीट्यूड पर सिक्स सिग्मा की टीम संजीवनी का काम करती है। जिसे देखते हुए सीएम धामी ने सिक्स सिग्मा की टीम को बदरीनाथ, केदारनाथ के लिए रवाना किया। इस बार यात्रा में मेडिकल सेवा देने के लिए सिक्स सिग्मा हेल्थकेयर की ओर से 45 से अधिक मेडिकल स्टाफ को लगाया जाएगा।

प्रदेश में 25 अप्रैल को केदारनाथ और 27 अप्रैल को बदरीनाथ धाम के कपाट खुलने हैं। कपाट खुलने से पहले सरकार इन धामों में बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं का प्रबंध कर रही है। इसी कड़ी में आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय से सिक्स सिग्मा मेडिकल टीम को बदरीनाथ, रुद्रनाथ एवं हेमकुंड साहिब यात्रा में निशुल्क मेडिकल सेवाएं देने के लिए रवाना किया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा केदारनाथ और बदरीनाथ धाम में स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए सिक्स सिग्मा हाई एल्टीट्यूड मेडिकल सर्विस की टीम बधाई के पात्र है। राज्य सरकार की ओर से धाम में दी जाने वाली सेवाओं के लिए चिकित्सा टीम को सभी सुविधाएं दी जाएंगी। जिससे यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना नहीं करना पड़ेगा। मुख्यमंत्री ने सिक्स सिग्मा हाई एल्टीट्यूड मेडिकल सर्विस टीम के हाई एल्टीट्यूड में किए जा रहे कार्यों की सराहना की। सिक्स सिग्मा हाई एल्टीट्यूड मेडिकल सर्विस के मेडिकल निदेशक डाॅ. प्रदीप भारद्वाज ने कहा इस बार मेडिकल टीम यात्रा के दौरान ज्यादातर पोर्टेबल मेडिकल इक्यूपमेंट का इस्तेमाल करेगी जिससे यात्रियों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा दी जा सके। परवेज अहमद ने बताया की इस बार यात्रा में मेडिकल सेवा देने के लिए सिक्स सिग्मा हेल्थकेयर की ओर से 45 से अधिक मेडिकल स्टाफ को लगाया जाएगा, जिसमें क्रिटिकल केयर, कार्डियो, मेडिसिन, महिला रोग, रेसप्रेटरी, माउंटेन मेडिसिन के विशेषज्ञ भी अपनी सेवाएं देंगे। इस अवसर कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, गणेश जोशी, चंदन राम दास, प्रमोद नैनवाल और सिक्स सिग्मा मेडिकल टीम के सदस्य उपस्थित रहे।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -

ताजा खबरें