Tuesday, July 16, 2024
No menu items!
Homeउत्तराखंडहल्द्वानी : जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने फरियादियों की जनता दरबार लगाकर...

हल्द्वानी : जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने फरियादियों की जनता दरबार लगाकर सुनी जन समस्याएं

हल्द्वानी ::- जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने कैम्प कार्यालय हल्द्वानी में फरियादियों की जनता दरबार लगाकर जन समस्याएं सुनी। जनता दरबार में फरियादियों द्वारा मुख्यतयाः पेयजल, सडक, भूकटाव, पेंशन, आपदा, आर्थिक सहायता, भूमि पर कब्जा, वर्ग 4 की भूमि को विनियमितीकरण, शस्त्र लाइसेंस आदि की समस्या से सम्बन्धित सैकडों शिकायतें दर्ज हुई। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने दूरभाष से वार्ता कर एवं मौके पर उपस्थित संबंधित अधिकारियों को निर्धारित समयावधि में समस्याओं का निस्तारित करते हुए अवगत कराने के भी निर्देश दिए।

जनता दरबार में जयपुर पाडली ग्राम निवासियों एवं ग्राम प्रधान कमल पलडिया ने अवगत कराया कि उनका गांव जंगल के समीप होने के कारण जंगली जानवररों द्वारा आये दिन फसलों को नुकसान किया जा रहा है साथ ही भविष्य में जंगली जानवरों से जानमाल की क्षति भी हो सकती है। उन्होंने जंगल में समीप बसे परिवारों के लिए सोलर लाईटें लगाने का अनुरोध किया। जिलाधिकारी गर्ब्याल ने मौके पर अपर जिलाधिकारी को जांच कर सोलर लाईट लगाने के निर्देश दिये। ग्राम गुजरौड़ा निवासी इमरान पुत्र मोहम्मद ने बताया कि वह मध्यमवर्गीय परिवार से आता है तथा उसकी आर्थिक स्थिति बहुत दयनीय है। इमरान ने तहसील हल्द्वानी में अरायज नवीस का लाईसेंस की मांग की ताकि वह अपने परिवार का भरण पोषण कर सके। जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी को जांच कर आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। ग्राम देवला मल्ला गौलापार निवासी राजेन्द्र सिह बिष्ट ने अवगत कराया कि उनके पिताजी की विगत वर्ष कैंसर के कारण देहान्त हो गया था। पैत्रिक भूमि धानाचूली में उनके भाई मोहन बिष्ट द्वारा अतिक्रमण कर दिया है। जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी धारी को दोनों पक्षों को वार्ता कर समस्या का समाधान कराने के निर्देश दिये।

इस अवसर अपर जिलाधिकार अशोक जोशी, सिटी मजिस्टेट ऋचा सिंह, उपजिलाधिकारी मनीष कुमार, प्रोवशन अधिकारी व्योमा जैन के साथ विद्युत, जलसंस्थान, जलनिगम के अधिकारी उपस्थित थे।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -

ताजा खबरें