Monday, May 20, 2024
No menu items!
Homeउत्तराखंडनैनीताल: खिलाड़ियों के लिए अच्छी खबर, अब बीडी पांडे अस्पताल में मिलेगा...

नैनीताल: खिलाड़ियों के लिए अच्छी खबर, अब बीडी पांडे अस्पताल में मिलेगा लीगामैंट टीयर , मसल्स इंजरी का उपचार

नैनीताल। नैनीताल का जिला अस्पताल बीडी पांडे समय के साथ साथ अब और भी अत्याधुनिक सुविधाओ से लैस होता जा रहा है। बीते कुछ वर्षों से बीडी पांडे अस्पताल में मरीजों को कई बेहतर व अत्याधुनिक सेवाएं मिलने लगी हैं। वहीं कुछ दिनों पूर्व अस्पताल में सीटी स्कैन की भी शुरुआत हो चुकी है , जिससे नैनीताल व आसपास के सभी मरीजों को अब हायर सेंटर के चक्कर नहीं काटने पड़ रहे है। तो वहीं अब जल्द ही बीडी पांडे अस्पताल में डॉक्टरों द्वारा स्पोर्ट्स इंजरी का भी उपचार किया जाएगा।
बता दें की नैनीताल में स्थित डीएसए मैदान में पूरे साल भर खेल प्रतियोगिताएं होती रहती हैं। जिसमे कई बार प्रतिभागियों को चोट भी आती है, और कई बार गंभीर रूप से चोटिल होने के बाद खिलाड़ियों को उपचार के लिए हायर सेंटर जाना पड़ता हैं। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा क्योंकि स्पोर्ट्स इंजरी का इलाज भी अब नैनीताल के बीडी पांडे अस्पताल में ही संभव होगा।

अस्पताल के पीएमएस डॉ. केएस धामी ने बताया कि असपताल के बोन स्पेशलिस्ट को स्पोर्ट्स इंजरी का प्रशिक्षण दे दिया गया है। वहीं बोन स्पेशलिस्ट डॉ. अर्जुन रावल ने बताया की अब जल्द ही इसका इलाज भी शुरू कर दिया जाएगा। जिसमें मुख्य रूप से कंधा उतरना , लीगामैंट टीयर , मसल्स इंजरी आदि का उपचार अत्याधुनिक मशीनों से किया जाएगा।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -

ताजा खबरें