Thursday, November 30, 2023
No menu items!
HomeUncategorizedनैनीताल : डीएसबी परिसर के राजनीति विज्ञान विभाग द्वारा ऑनलाइन माध्यम से...

नैनीताल : डीएसबी परिसर के राजनीति विज्ञान विभाग द्वारा ऑनलाइन माध्यम से राष्ट्रीय मतदाता दिवस का किया आयोजन! दिलाई शपथ

नैनीताल ::- कुमाऊं विश्वविद्यालय डीएसबी परिसर के राजनीति विज्ञान विभाग द्वारा बुधवार को ऑनलाइन माध्यम से राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विभागाध्यक्ष प्रो.नीता बोरा शर्मा ने सभी को बताया कि 25 जनवरी को हम मतदाता दिवस के रूप में मनाते हैं ताकि हर नागरिक जागरूक होकर अपने इस अधिकार को समझें और निष्पक्ष होकर अपने मतदान का प्रयोग करे।

राष्द्रीय मतदाता दिवस की बधाई देते हुए बताया कि
अधिक युवा मतदाताओं को राजनीतिक प्रक्रिया में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए भारत सरकार ने हर साल 25 जनवरी को “राष्ट्रीय मतदाता दिवस” के रूप में मनाने का फैसला किया है। यह भारत के चुनाव आयोग के स्थापना दिवस को चिह्नित करने के लिए 25 जनवरी 2011 से शुरू किया गया है ।

इस दौरान विभागध्यक्ष द्वारा सभी को शपथ दिलाई गई कि
हम भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए, निर्भीक होकर, धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचन में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

इस दौरान कार्यक्रम में डॉ. ह्रदेश कुमार शर्मा,डॉ.रुचि मित्तल,डॉ.भूमिका प्रसाद, पंकज सिंह नेगी ,डॉ. प्रश्नना, छात्र, छात्राएं समेत अन्य लोग उपस्थित रहे।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -

ताजा खबरें