Tuesday, July 16, 2024
No menu items!
HomeUncategorizedबेतालघाट : 33वाँ सड़क सुरक्षा सप्ताह पर पुलिस द्वारा स्थानीय नागरिकों को...

बेतालघाट : 33वाँ सड़क सुरक्षा सप्ताह पर पुलिस द्वारा स्थानीय नागरिकों को किया यातायात नियमों के प्रति जागरूक

बेतालघाट /नैनीताल ::- बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम एवं आम जनमानस में यातायात नियमों के पालन एवं यातायात नियमों के प्रति जन जागरूकता के लिए संपूर्ण प्रदेश स्तर पर “33 वाँ सड़क सुरक्षा सप्ताह” (स्वच्छता पखवाड़ा) 11 जनवरी से 17 जनवरी 2023 के मध्य चलाया जाएगा। इसी क्रम में 33 वाँ सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन गुरुवार को 12 जनवरी 2023 को जनपद नैनीताल के थाना बेतालघाट परिसर में मनोज नयाल, थानाध्यक्ष बेतालघाट द्वारा थाना परिसर में ही यातायात जन जागरूकता को लेकर स्थानीय सीनियर सिटीजन के साथ जन जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन कराया गया। जिसमें स्थानीय वरिष्ठ नागरिकों को बताया गया कि यातायात नियमों का पालन ना करने पर बीते दिनों कई लोग सड़क दुर्घटनाओ का शिकार हुए हैं जिससे ना जाने कितने ही परिवारों के चिराग बुझ जाते है। अतः हमें विशेष रुप से दो पहिया वाहन का प्रयोग करते समय हेलमेट एवं चौपहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का प्रयोग अवश्य रूप से करना चाहिए। तेज गति के साथ खतरनाक ड्राइविंग नहीं करनी चाहिए साथ ही अपने नाबालिग बच्चों को किसी भी प्रकार के मोटर वाहन को नहीं देना चाहिए। इससे ना सिर्फ हम स्वयं सड़क दुर्घटनाओं से बचे रहते हैं बल्कि समाज को भी एक सुरक्षित यातायात मुहैया कराने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।
थानाध्यक्ष बेतालघाट द्वारा बताया गया कि सड़क सुरक्षा जन जागरूकता सप्ताह कार्यक्रम में सीनियर सिटीजन को आमंत्रित करने का विशेष उद्देश्य यही है कि एक वरिष्ठ नागरिक ना सिर्फ अपने परिवार के मुखिया होते हैं बल्कि समाज के लिए भी आदर्श का प्रतीक होते है। क्योंकि उनके माध्यम से जन जागरूकता अभियान को अधिक रूप से सक्रिय एवं प्रभाव से बनाया जा सकता है। गोष्ठी में आए समस्त सीनियर सिटीजंस ना सिर्फ स्वयं,अपने परिवारिवारिक सदस्यो एवं आसपास के लोगों को भी यातायात नियमों का पालन करने की अपील के साथ आम जनमानस को यातायात नियमों के बारे में अवश्य बताएं।

इस दौरान यातायात जन-जागरूकता कार्यक्रम में महिला उपनिरीक्षक मेहनाज अंसारी सहित बेतालघाट थाना पुलिस एवं स्थानीय वरिष्ठ नागरिक गण मौजूद रहे।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -

ताजा खबरें