Friday, March 29, 2024
No menu items!
Homeमनोरंजनबॉलीवुड मसाला : बैंकॉक भेजने के लिए अभिनेता अक्षय कुमार के पिता...

बॉलीवुड मसाला : बैंकॉक भेजने के लिए अभिनेता अक्षय कुमार के पिता ने लिया था 18 हजार रुपये का कर्ज

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अक्षय कुमार अपने अलग अभिनय के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने कई फिल्मों में अपने शानदार अभिनय से हमेशा दर्शकों के दिलों को जीता है। अक्षय कुमार का जन्म 9 सितंबर 1967 को पंजाब के अमृतसर में हुआ है। उनका असली नाम राजीव हरिओम भाटिया है। अक्षय कुमार बॉलीवुड के उन सितारों में से एक हैं जिन्हें अपने करियर में काफी संघर्ष करना पड़ा है।

अक्षय कुमार का बचपन से ही पढ़ाई-लिखाई में बिल्कुल मन नहीं थी और उनके पिता इसके लिए उन पर ज्यादा दवाब भी नहीं डालते थे। यह बात खुद अक्षय कुमार ने दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर चैट शो ‘द अनुपम खेर शो’ में कही है। उन्होंने अपनी पढ़ाई-लिखाई को लेकर बताया कि उन्हें शुरू से इसमें कोई दिलचस्पी नहीं थी। यही वजह थी कि वह जैसी ही किताब लेकर पढ़ने बैठते थे तो उन्हें नींद आ जाती थी।

इस शो में अक्षय कुमार ने यह भी कहा कि उनके पिता ने कभी भी पढ़ाई-लिखाई के लिए उनके साथ जबरदस्ती नहीं की। अक्षय कुमार के अनुसार उनके पिता उस चीज में खुश रहते थे जिसको अभिनेता का करने का मन करता था। ऐसे में अक्षय कुमार ने शो में बताया कि वह केवल 12वीं तक की पढ़ पाए। इसके बाद वह मार्सलार्ट सीखने के मकसद से बैंकॉक चले गए। इस दौरान अपना खर्चा चलाने के लिए अक्षय कुमार ने वेटर का काम किया।

अनुपम खेर के शो में ही अक्षय कुमार ने इस बात का भी खुलासा किया कि उनके पिता के पास उन्हें बैंकॉक भेजने के पैसे नहीं थे, लेकिन अपने बेटे को भेजने के लिए उन्हें 18000 रुपये का कर्ज लिया था। इस किस्से के बारे में बताते हुए अक्षय कुमार ने कहा, 12वां पास करने के बाद मैंने बैंकॉक जाने का फैसला किया, जहां मैं मार्सलार्ट सीख कर कुछ कर सकता था। उस समय वहां जाने की टिकट 22 हजार की होती थी।’

अभिनेता ने आगे कहा, ‘मुझे अब भी याद है कि उस 22 हजार रुपये में से मेरे पिता जी ने 18 हजार रुपये किसी से लोन लिए थे। जिसके बाद मुझे बैंकॉक भेजा गया था।’ आपको बता दें कि बतौर मुख्य अभिनेता अक्षय कुमार ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत साल 1991 में फिल्म सौगंध से की थी। इसके बाद उन्होंने फिल्म खिलाड़ी से बड़े पर्दे पर काफी सुर्खियां बटोरी थीं।

अक्षय कुमार की खिलाड़ी फिल्म दर्शकों को इतनी पसंद आई थी कि उसके बाद अक्षय कुमार को लेकर अलग-अलग निर्माता और निर्देशकों ने खिलाड़ी के नाम से फिल्में बनाई। अक्षय कुमार को बॉलीवुड में असली पहचान फिल्म मोहरा से मिली थी। यह फिल्म 1993 में आई थी। इसके बाद वह मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी, सुहाग, खिलाड़ियों के खिलाड़ी, मिस्टर और मिसेज खिलाड़ी, अजनबी, मुझसे शादी करोगी, गरम मसाला, भागम भाग, सिंह इज किंग, खिलाड़ी 786, स्पेशल 26, गोल्ड और गुड न्यूज सहित कई हिट फिल्मों में नजर आ चुके हैं।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -

ताजा खबरें