Tuesday, June 25, 2024
No menu items!
Homeअपराधहल्द्वानी– शहर में ताबड़तोड़ चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले शातिर...

हल्द्वानी– शहर में ताबड़तोड़ चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले शातिर चोर 200 से अधिक सीसीटीवी कैमरे खंगालने के बाद ऐसे चढ़े पुलिस के हत्थे

हल्द्वानी पुलिस ने मुखानी क्षेत्र में ताबडतोड चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले दो शातिर मास्टरमाइंड चोरों को गिरफ्तार किया हैं। पुलिस ने चोरों के पास से चुराई गई ज्वैलरी और रुपए भी बरामद किए हैं।
जानकारी के मुताबिक बालम सिह धौनी द्वारा बीते माह 3 फरवरी को , डॉ. रितु सिंह द्वारा बीते 19 मार्च को व आनन्द सिह बिष्ट ने बीती 24 मार्च को मुखानी थाने में अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज़ करवाया था। जिसके बाद पुलिस ने तहरीर के आधार पर धारा 43/22 ,69/22 ,72/22 धारा 457/380 के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी थी।
वहीं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट ने इन सभी चोरी की घटनाओं के अनावरण एवं अभियुक्तों की तत्काल गिरफ्तारी करने के लिए अपर पुलिस अधीक्षक हरबंस सिंह, क्षेत्राधिकारी हल्द्वानी भूपेन्द्र सिह धौनी के कुशल पर्यवेक्षण में मुखानी थानाध्यक्ष दीपक बिष्ट के नेतृत्व में क्षेत्रों में हुई चोरियों का खुलासा करने के लिए टीमों का गठन किया गया । जिसके बाद पुलिस टीमों द्वारा सीसीटीवी कैमरों का अवलोकन किया गया। सर्विलांस टीम द्वारा घटनास्थलों के आस- पास का डाँटा एकत्रित किया गया एवम् चोरी की घटनाओं में संलिप्त व्यक्तियों की तलाश करने हेतु टीमों को लगाया गया। घटना के अनावरण में पुलिस टीम द्वारा लगभग क्षेत्र के 200 से अधिक सीसीटीवी फुटेजों का अवलोकन कर चोरी की घटना में संलिप्त कुछ संदिग्धो की पहचान की गई।जिनकी तत्काल गिरफ्तारी व चोरी का माल बरामदगी की कार्यवाही करते हुए पुलिस टीम द्वारा 02 व्यक्ति सैय्यद मौ. एहसान पुत्र स्व. मौ. सैय्यद उसमान निवासी खदरा थाना हसनगंज लखनऊ उम्र- 28 वर्ष व कासिम पुत्र कादीर निवासी भदेवा थाना थानगाँव सीतापुर जनपद सीतापुर उम्र- 22 वर्ष को आज रविवार को कालाढूँगी रोड भाखडा पुल के समीप से गिरफ्तार किया गया।
पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया गया कि दोनों ने मुखानी , हल्द्वानी आदि क्षेत्रों में कई चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया गया है। इनके द्वारा दिन के समय बन्द घरों के ताले एवं रात के समय 9.00 बजे से 11.00 बजे के बीच जिन घरों में लाईट बन्द रहती है उनकी रेकी की जाती है। जिसके बाद रात 1.00 से 1.30 बजे के बीच इनके द्वारा बन्द घरों के तालों को तोडने के लिये 1 फीट से डेढ फीट की सरिया का इस्तेमाल कर घरों के ताले तोड़े जाते हैं। साथ ही लाँकर को तोडने के लिये पेचकस का इस्तेमाल किया जाता है। चोरी करने के दौरान इनके द्वारा नकदी तथा ज्वैलरी व जिन घरों में सीसीटीवी लगे रहते है उसकी डी.बी.आर चोरी की जाती है।
जिसके बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ मुखानी थाने में धारा 43/2022 ,69/2022 72/2022 धारा 457/380 के तहत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया हैं।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -

ताजा खबरें