Tuesday, July 16, 2024
No menu items!
Homeनैनीतालनैनीताल : केंद्रीय रक्षा एवं राज्य मंत्री अजय भट्ट ने भूस्खलन आपदा...

नैनीताल : केंद्रीय रक्षा एवं राज्य मंत्री अजय भट्ट ने भूस्खलन आपदा ग्रस्त गांव का निरीक्षण कर ग्रामीणों को आपदा ग्रस्त क्षेत्र में कार्य प्रारंभ करने का दिया आश्वासन


नैनीताल ::- केंद्रीय रक्षा एव राज्य मंत्री, सांसद अजय भट्ट एव क्षेत्रीय विधायक सरिता आर्य ने संयुक्त रुप से संबंधित अधिकारियों के साथ शुक्रवार को आलूखेत मे पहुचकर बीते दिनों हुए भूस्खलन आपदा ग्रस्त गांव का निरीक्षण कर प्रभावित ग्रामीणों से उनका हालचाल पूछा कर जल्द से जल्द आपदा ग्रस्त क्षेत्र में कार्य प्रारंभ करने का आश्वासन दिया। उप जिलाधिकारी राहुल साह ने सांसद को आपदा क्षेत्र मे अब तक कि गयी कार्रवाई से अवगत कराया। उन्होने बताया कि प्रभावित परिवारों को सुरक्षा की दृष्टि से स्कूल एवं स्थानीय बरातघर में रहने की व्यवस्था की गई है। गांव में सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करा दी गई है। सांसद ने उप जिलाधिकारी को निर्देश दिए है कि तत्काल जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आपदा, सिंचाई,लोक निर्माण, भूमि संरक्षण, उद्यान ,वन विभागों एवं भूवैज्ञानिक के साथ आपदा क्षेत्र मे कैसे कार्य किया जा सके के संबंध में आवश्यक बैठक करते हुए तत्काल आपदा प्रभावित क्षेत्र में आपदा मद के अंतर्गत शीघ्र अति शीघ्र कार्य प्लान बनाते हुए कार्य प्रारंभ करना सुनिश्चित करें।



उन्होंने कहा कि धन की कोई कमी नहीं है। सांसद अजय भट्ट ने उधान अधिकारी डॉ.नरेन्द्र कुमार को आपदाग्रस्त मे अधिक से अधिक वृक्षों का रोपण करने के निर्देश दिए ताकि आपदा ग्रस्त में हो रहे भूस्खलन क्षेत्र को रोका जा सके। सांसद भट्ट ने गेठिया से आलूखेत सड़क मार्ग की मरमत के लिए लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता दीपक गुप्ता को निर्देश दिया है कि सर्वे करने के उपरांत तत्काल आपदा के अंतर्गत एस्टीमेट उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें ताकि सड़क मार्ग को आम जनता की सुविधा के लिए सुरक्षित एवं व्यवस्थित किया जा सके। इसके अलावा सांसद ने भूमियाधार नाले में हो रहे भूस्खलन का भी संज्ञान लेते हुए सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता अनिल वर्मा को टीम के साथ संयुक्त रूप में सर्वे करने के उपरांत प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर उप जिलाधिकारी राहुल शाह, पर्यटन अधिकारी विजेंद्र पांडे , ग्राम प्रधान अमित कुमार , पार्टी के पदाधिकारी हेमंत द्विवेदी, गोपाल रावत, मनोज पाठक, मंडल अध्यक्ष पुष्कर सिंह सिंह जोशी, भावना पांडे क्षेत्र पंचायत सदस्य के साथ ही ग्राम वासी उपस्थित थे।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -

ताजा खबरें